इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट की टीम में बाबर को जगह नहीं, शाहीन और नसीम हटे |

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट की टीम में बाबर को जगह नहीं, शाहीन और नसीम हटे

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट की टीम में बाबर को जगह नहीं, शाहीन और नसीम हटे

:   Modified Date:  October 13, 2024 / 05:42 PM IST, Published Date : October 13, 2024/5:42 pm IST

लाहौर, 13 अक्टूबर (भाषा) पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम को रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैच की टीम से बाहर कर दिया गया जबकि तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और नसीम शाह ने इन मुकाबलों से हटने का फैसला किया।

यह पहली बार है जब बाबर को उनके 54 टेस्ट मैच के करियर में टीम से ‘आराम’ दिया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बयान में कहा, ‘‘प्रमुख खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म और फिटनेस को ध्यान में रखते हुए और 2024-25 के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सत्र में पाकिस्तान के भविष्य के कार्यक्रम को देखते हुए चयनकर्ताओं ने बाबर आजम, नसीम शाह, सरफराज अहमद और शाहीन शाह अफरीदी को आराम देने का फैसला किया है।’’

बोर्ड ने कहा, ‘‘अबरार अहमद (जो डेंगू बुखार से उबर रहे हैं) चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।’’

हालांकि पता चला है कि शाहीन और नसीम ने रविवार की सुबह चोटों का हवाला देते हुए श्रृंखला से खुद को अलग कर लिया।

सूत्र ने यह भी बताया कि कप्तान शान मसूद, मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी और पीसीबी के दो मेंटर (मार्गदर्शक) बाबर को टेस्ट टीम से बाहर करने के खिलाफ थे।

हालांकि आकिब जावेद और अलीम डार सहित नए चयनकर्ताओं ने जोर देते हुए कहा कि बाबर को उनके खराब फॉर्म और आत्मविश्वास की कमी के कारण टीम से बाहर कर दिया जाना चाहिए।

यह भी पता चला है कि कप्तान और कोच पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी द्वारा चयनकर्ताओं और पांच सलाहकारों- मिस्बाह उल हक, शोएब मलिक, वकार यूनिस, सकलेन मुश्ताक और सरफराज अहमद के साथ मुल्तान में शनिवार को टेस्ट टीम के चयन पर चर्चा करने के लिए आयोजित बैठक का हिस्सा नहीं थे।

टेस्ट टीम में सीनियर खिलाड़ियों की जगह पदार्पण कर इंतजार कर रहे हसीबुल्लाह और मेहरान मुमताज, कामरान गुलाम, तेज गेंदबाज मोहम्मद अली और ऑफ स्पिनर साजिद खान को शामिल किया गया है।

पहले टेस्ट की टीम में शामिल रहे स्पिनर नोमान अली और जाहिद महमूद को रिलीज किए जाने के बाद दोबारा 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

दूसरे और तीसरे टेस्ट की टीम इस प्रकार है:

शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील, आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, हसीबुल्लाह , कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान, नोमान अली, सईम अयूब, साजिद खान, सलमान अली आगा और जाहिद महमूद।

भाषा सुधीर नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)