अक्षर पटेल का हरफनमौला प्रदर्शन, भारत सी के स्टंप तक चार विकेट पर 91 रन

अक्षर पटेल का हरफनमौला प्रदर्शन, भारत सी के स्टंप तक चार विकेट पर 91 रन

  •  
  • Publish Date - September 5, 2024 / 06:14 PM IST,
    Updated On - September 5, 2024 / 06:14 PM IST

अनंतपुर, पांच सितंबर (भाषा) अक्षर पटेल ने बृहस्पतिवार को यहां दलीप ट्रॉफी प्रतियोगिता के पहले दिन भारत सी के खिलाफ खराब शुरुआत के बाद 86 रन की पारी खेली और फिर दो विकेट झटककर भारत डी को मैच में वापसी कराई।

भारत सी के तेज गेंदबाज अंशुल कंबोज (47 रन देकर दो विकेट) और विजयकुमार विशाक (19 रन देकर तीन विकेट) ने मददगार पिच का फायदा उठाते हुए भारत डी के बल्लेबाजों को आउट कर दिया जिससे टीम 48 रन पर छह विकेट गंवाकर मुश्किल स्थिति में थी।

अक्षर ने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सतर्कता से शुरुआत की और फिर 118 गेंद में 86 रन बनाकर अकेले दम पर भारत डी को 48.3 ओवर में 164 रन तक पहुंचाने में मदद की।

भारत सी ने इसके जवाब में पहले दिन स्टंप तक चार विकेट पर 91 रन बना लिए और वह भारत डी से 73 रन पीछे थी।

पहले 10 ओवर में तेज गेंदबाज हर्षित राणा के दो विकेट झटकने के बाद अक्षर ने आर्यन जुयाल (12) और रजत पाटीदार (13) को आउट कर प्रभावित किया।

विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल (नाबाद 32 रन) ने भारत सी के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन किया और स्टंप तक बाबा इंद्रजीत (नाबाद 14 रन) के साथ क्रीज पर डटे थे।

इससे पहले बायें हाथ के इस बल्लेबाज अक्षर ने हाल के दिनों में भारत के लिए लाल और सफेद गेंद के प्रारूप में बल्ले से प्रभावित किया है। उन्होंने अपनी पारी के दौरान आधा दर्जन छक्के लगाए।

उन्होंने स्पिनर मानव सुतार के खिलाफ तीन छक्के लगाए।

भाषा नमिता मोना

मोना