Border Gavaskar Trophy 2024 Updates: टीम को बड़ा झटका.. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी, बोर्ड ने खुद किया ऐलान

Australian all-rounder Cameron Green Ruled out of Border-Gavaskar Trophy कैमरून ग्रीन अपने पीठ के दर्द से परेशान है। वह इसकी सर्जरी कराने वाले है। इससे उबरने में उन्हें 6 महीने का वक़्त लग सकता है।

  •  
  • Publish Date - October 14, 2024 / 07:43 PM IST,
    Updated On - October 14, 2024 / 07:43 PM IST

Australian all-rounder Cameron Green Ruled out of Border-Gavaskar Trophy: चेन्नई: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तौर पर पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला 22 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रही है जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। लेकिन इसे पहले विपक्षी टीम ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। टीम के बल्लेबाज कैमरून ग्रीन चोट के चलते इस श्रृंखला से बाहर हो गए है। इस चोट से उबरने में उन्हें काम से काम छ महीने का वक़्त लग सकता है। कैमरून ग्रीन के बाहर होने की पुष्टि ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने भी कर दी है।

दरअसल कैमरून ग्रीन अपने पीठ के दर्द से परेशान है। वह इसकी सर्जरी कराने वाले है। इससे उबरने में उन्हें 6 महीने का वक़्त लग सकता है। मुमकिन हैं कि वह जनवरी में प्रस्तावित श्रीलंका के खिलाफ भी टीम का जिस्सा नहीं बन पाए।

गंभीर ने किया रणनीति का खुलासा

Australian all-rounder Cameron Green Ruled out of Border-Gavaskar Trophy बीजीटी से पहले टीम इंडिया का मुकाबला 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने जा रहा है। कीवी टीम भारत में 3 टेटस मुक़ाबले की श्रृंखला खेलेगी जो कि डब्लूटीसी का हिस्सा होगा। इसी पहले गौतम गंभीर ने प्रेसवार्ता को सम्बोधित किया है।

प्रेस कांफ्रेंस में गंभीर ने कहा, “भारतीय बल्लेबाज इतने ज्यादा सक्षम है कि वो एक दिन में 400 रन भी बना सकते हैं और मैच बचाने के लिए दो दिन तक बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।” उन्होने आगे कहा, ‘हम ऐसी टीम बनाना चाहते हैं, जो जरूरत पड़ने पर 400 रन बनाए और मैच को बचाने के लिए लगातार दो दिन तक बल्लेबाजी पर भी कर सके। यही वह विकास और अनुकूलनशीलता है जिसकी हम तलाश कर रहे हैं। असल में टेस्ट क्रिकेट की परिभाषा यही है। हमारे पास ड्रेसिंग रूम में ऐसे बल्लेबाज मौजूद हैं हैं जो ये दोनों ही चीजें करने का दम रखते हैं। टीम के लिए पहला मकसद हमेशा जीतना होता है। अगर इस तरह की स्थिति आती है कि हमें ड्रॉ के लिए खेलना पड़ता है, तो वह हमारा दूसरा और तीसरा ऑप्शन होता है।”

Australian all-rounder Cameron Green Ruled out of Border-Gavaskar Trophy गंभीर ने आगे कहा, “हम उन लोगों को नहीं रोकेंगे, जो अपना स्वभाविक खेल खेलना चाहते हैं। हमें इस तरह के खिलाड़ियों को रोकने की जरूरत क्यों है, जो एक दिन में 400 से 500 रन बना सकते हैं। टी20 क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए मैंने हमेशा ही कहा कि हम ऐसे खिलाड़ियों को चुनेंगे जो अधिक जोखिम लेकर खेलते हैं। इस तरह खेलने से हम किसी दिन 100 रन पर भी ऑलआउट हो सकते हैं, लेकिन हम इसी तरह से खेलना चाहते हैं। कभी सफलता मिलेगी और किसी दिन हम फेल होंगे।”

India vs New Zealand Test Series Schedule

भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज शेड्यूल

पहला टेस्‍ट – 16 से 20 अक्‍टूबर (एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम, बेंगलुरु)

दूसरा टेस्‍ट – 24 से 28 अक्‍टूबर (एमसीए स्‍टेडियम, पुणे)

तीसरा टेस्‍ट – 1 से 5 नवंबर (वानखेड़े स्‍टेडियम, मुंबई)

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो