Asian Athletics Championship 2023: थाईलैंड में होने वाले एशियन खेलों के शुभंकर बने भगवान बजरंग बली, बताया गया शक्ति, साहस और बुद्धि का प्रतीक

  •  
  • Publish Date - July 11, 2023 / 10:35 PM IST,
    Updated On - July 11, 2023 / 10:38 PM IST

बैंकाक: थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में बुधवार से शुरू होने वाले एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप टूर्नामेंट के लिए ‘भगवान हनुमान’ ऑफिशियल मैस्कॉट होंगे। (Asian Athletics Championship 2023) यह पूरा चैम्पियनशिप कॉन्टिनेंटल गवर्निंग बॉडी की स्थापना के 50वीं वर्षगांठ पर आयोजितकी जा रही है।

दिल्ली में सिंधिया से मिले डिप्टी CM सिंहदेव, दोनों नेताओं के बीच इस मामले में हुई चर्चा

एशियन एथलेटिक्स एसोसिएशन ने अपनी वेबसाइट पर बताया है की “चूंकि हनुमान भगवान राम की सेवा में गति, शक्ति, साहस और बुद्धि सहित असाधारण क्षमताओं का प्रदर्शन करते हैं। बजरंगबली की सबसे बड़ी क्षमता उनकी दृढ़ निष्ठा और भक्ति है। वहीं, एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 का लोगो भी इन खेलों में भाग लेने वाले एथलीट्स, उनकी स्किल, उनका टीम वर्क, उनकी मेहनत और खेल के प्रति उनके समर्पण को दर्शाता है। इसलिए हमने बजरंगबली को मैस्कॉट बनाने का फैसला किया है।
एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप का यहा 25वां संस्करण है। (Asian Athletics Championship 2023) इस टूर्नामेंट में भारत स्टार शॉट पुटर तजिंदरपाल सिंह तूर और लॉन्ग जंपर मुरली श्रीशंकर के नेतृत्व में प्रभावशाली प्रदर्शन की उम्मीद करेगा। पांच दिवसीय एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम शनिवार रात दिल्ली और बेंगलुरु से रवाना हुई थी।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें