एएफसी अंडर 20 एशियाई कप क्वालीफायर: भारत के सामने करो या मरो मैच में लओस की चुनौती |

एएफसी अंडर 20 एशियाई कप क्वालीफायर: भारत के सामने करो या मरो मैच में लओस की चुनौती

एएफसी अंडर 20 एशियाई कप क्वालीफायर: भारत के सामने करो या मरो मैच में लओस की चुनौती

:   Modified Date:  September 28, 2024 / 05:26 PM IST, Published Date : September 28, 2024/5:26 pm IST

वियनतियाने (लाओस), 28 सितंबर (भाषा) ईरान के खिलाफ हार का सामना करने के बाद भारतीय फुटबॉल टीम को एएफसी अंडर 20 एशियाई कप के मुख्य टूर्नामेंट में जगह बनाने के लिए रविवार को क्वालीफायर मुकाबले में मेजबान लाओस से भिड़ेगी।

भारत एएफसी अंडर 20 एशियाई कप के फाइनल राउंड में पिछली बार 2006 में पहुंचा था। इस टूर्नामेंट को पहले एएफसी युवा चैंपियनशिप और एएफसी अंडर 19 चैंपियनशिप के नाम से जाना जाता था, जिसकी भारत ने 2006 में मेजबानी की थी।

भारत ग्रुप जी में ईरान के बाद दूसरे स्थान पर है। प्रत्येक ग्रुप की शीर्ष टीमों के अलावा दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमों में से पांच टीम मुख्य टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करेंगी। मुख्य टूर्नामेंट का आयोजन अगले साल (2025) चीन में होगा।

भारतीय टीम शुक्रवार को मैच के ज्यादातर हिस्से में मजबूत प्रतिद्वंद्वी ईरान को गोल से दूर रखने के बाद 88वें मिनट में एक गोल गंवा बैठी। टीम ने इससे पहले बुधवार को मंगोलिया को 4-1 से हराया था। भारत को मुख्य टूर्नामेंट में जगह बनाने के लिए हर हाल में इस मैच को जीतना होगा।

ईरान के खिलाफ हार के बावजूद कोच रंजन चौधरी ने टीम के खिलाड़ियों की तारीफ की।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे खिलाड़ियों ने एशिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक के खिलाफ जबरदस्त खेल खेला। उन्होंने सब कुछ सही ढंग से किया। उन्होंने सभी योजनाओं को पूर्णता के साथ क्रियान्वित किया लेकिन जब आप ईरान जैसी शीर्ष टीम के खिलाफ खेलते हैं एक छोटा सा मौका देना भी आपको भारी पड़ सकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे लिए अंत नहीं है। लाओस के खिलाफ हमें अपने ग्रुप चरण के अपने आखिरी मैच को जीतने के बारे में सोचना होगा।

मेजबान लाओस ने भी अपने शुरुआती मैच में ईरान के हाथों मिली 0-8 की हार की निराशा से उबरते हुए मंगोलिया को 6-0 से शिकस्त दी थी।

भारतीय टीम गोल अंतर के बेहतर स्थिति में है लेकिन लाओस को इस मुकाबले में घरेलू परिस्थितियों और दर्शकों का साथ मिलेगा।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)