IND vs ZIM 2nd T20 Match : ‘हरारे में हार का बदला’..! अभिषेक शर्मा के शतक की बदौलत टीम इंडिया की बड़ी जीत, जिम्बाब्वे को 100 रनों से हराया

IND vs ZIM 2nd T20 Match : जिम्बाब्वे जवाब में 134 रन बनाकर ऑलआउट हो गया, यह भारत की होम टीम पर रन के अंतर से सबसे बड़ी जीत रही।

  •  
  • Publish Date - July 7, 2024 / 07:59 PM IST,
    Updated On - July 7, 2024 / 07:59 PM IST

हरारे। Team India won the 2nd T20 match : आज भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। पिछले मैच में भारत को जिम्बाब्वे ने 13 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। दूसरे मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारत ने 20 ओवर में दो विकेट पर 234 रन बनाए हैं। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 134 रनों पर ही सिमट गई। टीम इंडिया की ओर से अभिषेक शर्मा ने शतकीय पारी खेली।

read more : MP BJP Meeting : बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में दूसरा राजनीतिक प्रस्ताव पारित, रोजगार देने पर रहेगा फोकस, जानें और क्या रहेगा खास 

Team India won the 2nd T20 match : बता दें कि जिम्बाब्वे जवाब में 134 रन बनाकर ऑलआउट हो गया, यह भारत की होम टीम पर रन के अंतर से सबसे बड़ी जीत रही। इससे पहले टीम ने 2022 में 71 रन से मैच जीता था। भारतीय गेंदबाजों में आवेश खान और मुकेश कुमार 3-3 विकेट लिए। रवि बिश्नोई को 2 विकेट मिले।

 

अभिषेक शर्मा ने 47 बॉल पर सेंचुरी लगाई, यह किसी भारतीय बैटर से जिम्बाब्वे के खिलाफ पहला ही शतक है। उन्होंने 7 चौके और 8 छक्के मारे। अभिषेक ने ऋतुराज गायकवाड के साथ दूसरे विकेट के लिए 132 रन की पार्टनरशिप की। रिंकू सिंह ने महज 22 बॉल पर 48 रन की पारी खेली। जिम्बाब्वे से ओपनर वेसले मधेवेरे ने 43 रन बनाए। शनिवार को पहले टी-20 में मिली हार का हिसाब बराबर करते हुए टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज भी 1-1 से बराबर कर ली। तीसरा टी-20 हरारे में ही 10 जुलाई को खेला जाएगा।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत : शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान और मुकेश कुमार।

जिम्बाब्वे : सिकंदर रजा (कप्तान), कैया इनोसेंट, डायोन मायर्स, वेस्ली माधेवेर, ब्रायन बेनेट, कैंपबेल जॉनाथन, तेंडाई चतारा, ल्यूक जोंगवे, वेलिंगटन मसाकाद्जा , ब्रैंडनमावुता और मुजारबानी ब्लेसिंग।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो