Abhishek Sharma Century : 46 गेंदों में शतक जड़कर अभिषेक शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने तीसरे भारतीय

Abhishek Sharma Century : अभिषेक ने दूसरे मैच में जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए शतक जमा दिया।

  •  
  • Publish Date - July 7, 2024 / 06:43 PM IST,
    Updated On - July 7, 2024 / 06:43 PM IST

नई दिल्ली : Abhishek Sharma Century : अपने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में शून्य पर आउट होने वाले अभिषेक शर्मा ने दूसरे T20 में शानदार खेल दिखाया है। अभिषेक ने दूसरे मैच में जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए शतक जमा दिया। इंटरनेशनल क्रिकेट यह अभिषेक का पहला शतक है। वह भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल मैच में शतक लगाने वाले क्लब में शामिल हो गए हैं। ओपनिंग करने आए अभिषेक शर्मा ने चौके-छक्कों की बरसात करते हुए सिर्फ 46 गेंदों में शतक पूरा किया।

यह भी पढ़ें : DA Hike 4 Percent 2024: 4 फ़ीसदी DA बढ़ने से 4.71 लाख कर्मचारियों को एक झटके में बड़ा फायदा.. तीन महीने के सैलरी में जुड़कर आएगा एरियर्स..

अभिषेक ने 46 गेंदों में जड़ा शतक

Abhishek Sharma Century :  अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 8 छक्के और 7 चौके जमाते हुए सिर्फ 46 गेंदों में शतक पूरा किया। हालांकि, अगली ही गेंद पर वह कैच आउट हो गए। अभिषेक इस फॉर्मेट में सबसे तेज शतक लगाने केएल राहुल के साथ संयुक्त रूप से तीसरे भारतीय बने हैं। केएल राहुल ने भी 46 गेंदों में शतक ठोका था। वहीं, रोहित शर्मा के नाम इस फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 35 गेंदों में यह कमाल किया था। दूसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव हैं, जिन्होंने 45 गेंदों में शतक पूरा किया।

अभिषेक ने छक्के से की शुरुआत, फिफ्टी और शतक

Abhishek Sharma Century :  अभिषेक शर्मा ने इस मैच में अपना खाता छक्के के साथ खोला। इतना ही नहीं उन्होंने अर्धशतक भी छक्के के साथ ही पूरा किया। इसके अलावा शतक पूरा करने के लिए भी उन्होंने छक्का ही जड़ा। वह भारत के लिए सबसे कम पारियों में टी20 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनकी यह दूसरी ही पारी थी. वहीं, दीपक हुडा ने 3 पारियां शतक बनाने के लिए ली थीं। केएल राहुल ने अपनी चौथी पारी में शतक जमाया था।

यह भी पढ़ें : FIR Against TMC MP Mahua Moitra : मुसीबत में फंसी TMC सांसद महुआ मोइत्रा, इस मामले में दर्ज हुई FIR 

शतक लगाने वाले भारत के चौथे सबसे युवा भारतीय

Abhishek Sharma Century :  अभिषेक शर्मा भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाने वाले चौथे सबसे युवा खिलाड़ी हैं। अभिषेक ने 23 साक 307 दिन की उम्र में यह शतक बनाया। इस मामले में सबसे आगे यशस्वी जायसवाल हैं, जिन्होंने 21 साल 279 दिन की उम्र में शतक पूरा किया था। दूसरे नंबर पर शुभमन गिल हैं, जिन्होंने 23 साल 146 दिन की उम्र में सेंचुरी ठोकी। तीसरे नंबर पर दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना का नाम है। रैना ने 23 साल 156 दिन की उम्र में यह कमाल किया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp