मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया, |

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया,

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया,

:   Modified Date:  August 30, 2024 / 06:05 PM IST, Published Date : August 30, 2024/6:05 pm IST

भोपाल, 30 अगस्त (भाषा) मध्यप्रदेश कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को महंगाई, बेरोजगारी एवं अन्य मुद्दों के खिलाफ प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री मोहन यादव के आधिकारिक आवास तक मार्च करने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए पानी की बौछारें की एवं आंसू गैस के गोले छोड़े ।

मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीतू पटवारी, ने पीटीआई भाषा को बताया कि उन्हें हल्की चोट लगी है।

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के 100 या 200 घायल प्रदर्शनकारी मेरे साथ अस्पताल में हैं’। पटवारी को पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड पर चढ़ने के बाद पानी की बौछारों के कारण नीचे गिरा दिया गया।

पटवारी ने कहा, ‘हम अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे क्योंकि प्रदेश में भाजपा सरकार सभी मामलों में विफल रही है।’

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पुलिस द्वारा पानी की बौछारों और आंसू गैस के गोले छोड़े जाने के बाद कुछ प्रदर्शनकारियों को जमीन पर गिरा दिया गया।

इस प्रदर्शन में विधानसभा में विपक्ष के नेता उमंग सिंघार, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. और युवा कांग्रेस के मध्यप्रदेश इकाई के प्रमुख मितेंद्र दर्शन सिंह भी शामिल थे।

हरदा से कांग्रेस विधायक आर के दोगने ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को शांतिपूर्ण बैठक करने के तुरंत बाद और मुख्यमंत्री के आवास तक मार्च करने से पहले ही रोक दिया गया है।

दोगने ने कहा, ‘हमारे बैरिकेड तक पहुंचने से पहले ही पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया गया और प्रदर्शनकारियों को लाठियों से खदेड़ा गया। किसान, युवा, गरीब गहरे संकट में हैं। हम राज्य सरकार को अपनी चिंताएं बताना चाहते थे। लोगों की आवाज दबाने से इनका समाधान नहीं होगा।’

भाषा दिमो रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)