ladki bahin yojana amount increase state govt announcement

Ladki Bahin Yojana Amount Increase: बहनों को 1500 की जगह देंगे 3 हजार रुपये?.. प्रदेश के CM का बड़ा ऐलान, मांगा महिलाओं का समर्थन..

ladki bahin yojana amount increase state govt announcement महिलाओं का समर्थन मिला तो ‘लाडकी बहिन’ योजना में सहायता राशि 3,000 रु कर दी जाएगी: शिंदे

Edited By :   Modified Date:  October 2, 2024 / 03:52 PM IST, Published Date : October 2, 2024/12:50 pm IST

कोल्हापुर: दो अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि अगर राज्य की महिलाओं का उनकी सरकार को समर्थन मिला तो ‘लाडकी बहिन’ योजना के तहत आर्थिक सहायता राशि बढ़ाकर 3,000 रुपये कर दी जाएगी। शिंदे ने इस बात पर हैरानी जताई कि आखिर विपक्षी दल उनकी सरकार की कल्याणकारी पहलों को लेकर ईर्ष्या क्यों करते हैं और उन्होंने विश्वास जताया कि शिवसेना, भारतीय जनता पार्टी (ladki bahin yojana amount increase state govt announcement) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) का ‘महायुति’ गठबंधन आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में वापसी करेगा।

CM Eknath Shinde on Ladki Bahin Yojana Latest Updates

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में हो रही देरी, महायुति को हरा देगा विपक्षी गठजोड़: कांग्रेस नेता

उन्होंने मंगलवार को कोल्हापुर के कन्हेरी मठ में धर्म ध्वज के उद्घाटन के अवसर पर संतों के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। विधानसभा चुनाव से पहले शुरू की गई महायुति गठबंधन सरकार की महत्वाकांक्षी कल्याणकारी योजना ‘मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहिन योजना’ के तहत 21 से 65 वर्ष की विवाहित, विधवा और बेसहारा महिलाओं को हर महीने 1,500 रुपये दिए जा रहे हैं। इसके लिए लाभार्थी की वार्षिक पारिवारिक आय 2.5 लाख रुपये तक होनी चाहिए।

बीमा की राशि के लिए खतरनाक खेल! पहले साजिश कर युवती से रचाई शादी, युवक ने लिया बैंकों से भारी लोन, फिर कर दिया ये कांड

शिंदे ने ‘लाडकी बहिन’ योजना को लेकर सरकार की आलोचना करने के लिए विपक्षी दलों की आलोचना की और पूछा कि उन्हें ईर्ष्या क्यों हो रही है? उन्होंने कहा, ‘‘अगर प्यारी बहनें सरकार को ताकत देंगी तो सरकार इसे 1,500 रुपये से बढ़ाकर 2,000 रुपये कर देगी। (ladki bahin yojana amount increase state govt announcement) यहां तक ​​कि इसे 3,000 रुपये तक भी किया जा सकता है।’’ शिंदे ने देसी गायों को ‘‘राज्यमाता-गोमाता’’ घोषित करने के सरकार के कदम को ऐतिहासिक फैसला बताया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp