Govt Employees Salary Credited Order and Notification

Govt Employees Salary Credited: सरकारी कर्मचारियों की टेंशन ख़त्म.. दिवाली पर्व से पहले ही खातों में गिर जाएगी सैलरी, सीएम ने किया ऐलान..

Govt Employees Salary Credited Order and Notification फोर्थ क्लास के सरकारी कर्मचारियों के लिए बकाया राशि की 20,000 रुपये की अतिरिक्त किस्त जारी की जाएगी।

Edited By :   Modified Date:  October 20, 2024 / 05:46 PM IST, Published Date : October 20, 2024/5:45 pm IST

Govt Employees Salary Credited Order and Notification: नई दिल्ली: पिछले हफ्ते ने हिमाचल प्रदेश की सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार ने अपने राज्य में सेवारत कर्मचारियों को दिवाली 2024 से पहले बड़ी सौगात दी थी। सरकार ने राज्य के 1.80 कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी का ऐलान किया था। इसके अलावा, दिवाली त्योहार के मद्देनजर कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को समय से ही वेतन और पेंशन जारी करने का भी ऐलान किया था। बता दें कि सेवारत सरकारी कर्मचारियों को हर महीने की 5 तारीख को और पेंशनभोगियों को 10 तारीख को भुगतान किया जाता है।

Indian Railway Job : रिटायर्ड हुए 25 हजार कर्मचारियों को फिर नौकरी देगा रेलवे, इस वजह से लिया गया फैसला

इस दिन आ जाएगी सैलरी और पेंशन

Govt Employees Salary Credited Order and Notification: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने एक बायन में कहा कि, ‘सभी राज्य बोर्डों और निगमों को दिवाली से तीन दिन पहले यानी 28 अक्टूबर को सभी पूर्व और वर्तमान कर्मचारियों के वेतन और पेंशन जारी करने के लिए कहा गया है। सरकार के इस फैसले से सभी बोर्डों और निगमों के करीब 50,000 कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को फायदा होगा। मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (एचपीएसपीसीबी) के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद यह घोषणा की थी, जिसने उन्हें सीएम राहत कोष के लिए 2 करोड़ रुपये का चेक सौंपा था।’

Darima Airport Inauguration: हवाई सेवा के इतिहास में दर्ज हुआ ‘दरिमा’ का नाम.. PM मोदी ने किया प्रदेश के चौथे नियमित एयरपोर्ट का लोकार्पण..

कर्मचारियों के DA में 4% की बढ़ोतरी

Govt Employees Salary Credited Order and Notification: इसके अलावा, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू ने 1 जनवरी 2023 से सभी सरकारी कर्मचारियों को अतिरिक्त 4% महंगाई भत्ता (डीए) जारी करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि छठे वेतन आयोग के तहत रुका हुए एरियर भी सभी HPSPCB कर्मचारियों को जारी किया जाएगा। बता दें कि सरकार के इस फैसले से इस वित्तीय वर्ष में शेष सैलरी और पेंशन पर कुल 202 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। वहीं, फोर्थ क्लास के सरकारी कर्मचारियों के लिए बकाया राशि की 20,000 रुपये की अतिरिक्त किस्त जारी की जाएगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो