Govt employees DA hike and bonus latest order notification | 7th Pay Commission Latest Updates

DA Hike Date Decided: झूम उठेंगे लाखों सरकारी कर्मचारी.. राज्य सरकार 4 प्रतिशत तक बढ़ाएगी महंगाई भत्ता!.. Bonus का भी होगा ऐलान, यहां जान लें तारीख

इसके साथ ही सरकारी सूत्रों की मानें तो चर्चा है कि योगी सरकार अपने कर्मचारियों के लिए बोनस की भी घोषणा कर सकती है। संभावना यह भी है कि यह ऐलान गैर राजपत्रित कर्मचारियों के लिए ही हो।

Edited By :   Modified Date:  September 24, 2024 / 07:03 PM IST, Published Date : September 24, 2024/7:03 pm IST

लखनऊ: केंद्रीय कर्मचारी एक तरफ जहां केंद्र सरकार की तरफ से किये जाने वाले महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी का इंतज़ार कर रहे हैं तो वही राज्य के तहत सेवारत कर्मचारियों राज्य शासन के ऐलान की प्रतीक्षा है। (Govt employees DA hike and bonus latest order notification) नवरात्रि, दशहरा और दीवाली जैसे बड़े त्योहारों के नजदीक होने से कर्मचारियों को जल्द अपने सैलरी में बढ़ोत्तरी का इंतज़ार है। तो आइये जानते हैं इससे जुड़ा पूरा अपडेट..

Read More: Pensioners Life Certificate: पेंशनर्स के लिए बड़ी खुशखबरी.. नहीं काटने पड़ेंगे बैंक के चक्कर, घर बैठे ही पूरी हो जाएगी ये जरूरी प्रक्रिया, जानें कैसे..

7th Pay Commission Latest Updates

यूपी सरकार करेगी जल्द ऐलान

दरअसल उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के अपने कर्मचारियों को जल्द ही खुशखबरी दें वाली है। आशा जताई जा रही है कि राज्य की सरकार जल्द ही प्रदेश एक अलग-अलग विभागों में कार्यरत 15 लाख कर्मचारियों और 8 लाख पेंशनधारकों के लिए महंगाई भत्ते (DA) में 4 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान कर सकती है। संभावना जताई जा रही है कि इसकी घोषणा दीवाली के ठीक पहले कर दी जायें जिससे कर्मचारियों को एक बड़ा फायदा मिलेगा। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है के महंगाई भत्ते की डीए बढ़ोतरी की घोषणा के बाद फैसला लेगी। जहां तक केंद्र की तरफ से ऐलान की बात है तो संभव है कि सितंबर के आखिरी सप्ताह या अक्टूबर के पहले सप्ताह में कर दे जाये।

Read Also: प्रदेश में 15 सीनियर IPS अधिकारियों के तबादले, हटाए गए ADG इंटेलीजेंस जयदीप प्रसाद…देखें पूरी लिस्ट

इसके साथ ही सरकारी सूत्रों की मानें तो चर्चा है कि योगी सरकार अपने कर्मचारियों के लिए बोनस की भी घोषणा कर सकती है। संभावना यह भी है कि यह ऐलान गैर राजपत्रित कर्मचारियों के लिए ही हो। (Govt employees DA hike and bonus latest order notification) सीएम योगी के अगुवाई में यह फैसला लिया जाएगा, जो केंद्र सरकार द्वारा पहले से घोषित महंगाई भत्ते वृद्धि के अनुसार हो सकता है। इसका ऐलान भी सितंबर के अंत या अक्टूबर की शुरुआत में किया जाएगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो