Employees Basic Salary Hike Latest Order and Notifiaction | Salary Hike Latest Updates and News

Basic Salary Increase 2024: प्राइवेट जॉब करने वालों के सैलरी में होगा 10 से 6 हजार रुपये तक का इजाफा?.. क्या आपने पढ़ा सरकार की प्लानिंग? हो जायेंगे गदगद

मीडिया रिपोर्ट्स के की मानें तो केंद्र सरकार का वित्त मंत्रालय न सिर्फ सरकारी बल्कि निजी क्षेत्र में सेवारत कर्मचारियों के मूल वेतन में बढ़ोत्तरी का विचार बना रही है।

Edited By :   Modified Date:  September 20, 2024 / 07:32 PM IST, Published Date : September 20, 2024/7:30 pm IST

Employees Basic Salary Hike Latest Order and Notifiaction: नई दिल्ली। देशभर में बढ़ती बेतहाशा महंगाई के बीच सरकार का एक फैसला इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। सरकार अगर अपने इस निर्णय को अमल में लाती है तो यह सरकारी और निजी क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए जिंदगी भर की खुशियां लाने वाला होगा।

Chhattisgarh OBC Caste: छत्तीसगढ़ के OBC वर्ग के हित में CM विष्णुदेव साय ने लिया बड़ा फैसला.. किया जाएगा विकास प्राधिकरण का फिर से गठन, इस तरह मिलेगा फायदा

Salary Hike Latest Updates and News

जानें क्या है फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स के की मानें तो केंद्र सरकार का वित्त मंत्रालय न सिर्फ सरकारी बल्कि निजी क्षेत्र में सेवारत कर्मचारियों के मूल वेतन में बढ़ोत्तरी का विचार बना रही है। इतना ही नहीं बल्कि श्रम मंत्रालय ने वेतन की सीमा को 15 हजार रुपए से बढ़ाते हुए 21,000 रुपए करने का प्रस्ताव भी सामने रखा है। जाहिर हैं कि अगर वेतन की सीमा में इजाफा होता है तो निजी क्षेत्र के कर्मचारियों को बड़ा फायदा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Employees Basic Salary Hike Latest Order and Notifiaction जानकारी के मुताबिक 1 सितंबर 2014 यानी करीब एक दशक से EPS के लिए सैलरी लिमिट 15 हजार रुपए है। अब मंत्रालय की तरफ से इस पर जल्द ही इस पर निर्णय लिया जा सकता है। हालांकि इस पर अब तक आधिकारिक तौर पर किसी तरह का निर्णय नहीं लिया जा सका है। लेकिन भविष्य में सरकार इस तरफ कदम बढ़ा सकती है।

CG Neelmani Dubey Suspended: तहसीलदार नीलमणि दुबे को महंगी पड़ी सरकार और मंत्री के खिलाफ बयानबाजी.. किये गये सस्पेंड, मानपुर-मोहला में अटैच, देखें आदेश

EPF योगदान में बढ़ोत्तरी

मीडिया रिपोर्ट के के मुताबिक, प्रस्ताव में इस बात के लिए सहमति बनानेका प्रयास किया जा रहा है कि सैलरी लिमिट को 15 हजार रुपए से 21 हजार रुपए किया जाये. इस निर्णय से निजी क्षेत्र में काम कर रहे कर्मचारियों के पेंशन और ईपीएफ योगदान में इजाफा होगा। यदि सरकार प्रस्ताव को स्वीकार करती है तो पेंशन के राशि भी बढ़ जाएगी। ऐसे में कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के बाद अधिक पैसा उनके खातों में आएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers