Anganwadi workers salary hike latest order and notification

Anganwadi Workers Salary Hike: दीवाली से पहले आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बड़ी सौगात.. बढ़ेगा मानदेय.. कैबिनेट की बैठक में होने वाला है बड़ा फैसला..

Anganwadi workers salary hike latest order and notification : इससे संबंधित प्रस्ताव कार्मिक और वित्त से पास होकर कैबिनेट विभाग तक पहुंच गई है।

Edited By :   Modified Date:  September 27, 2024 / 05:12 PM IST, Published Date : September 27, 2024/5:12 pm IST

रांची: लम्बे समय से अपने मानदेय में बढ़ोत्तरी का इंतज़ार कर रही आँगनबाड़ी की सहायिकाओं और कार्यकर्ताओं को राज्य की तरफ से बड़ी सौगात मिलने की संभावना जताई जा रही हैं। (Anganwadi workers salary hike latest order and notification) मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के मानदेय में बढ़ोत्तरी का मन बना लिया हैं।

Sports and Youth Welfare Department Review Meeting : खिलाड़ियों को आवासीय प्रशिक्षण, पढ़ाई और अच्छे पोषण के साथ मिलेगी विश्वस्तरीय खेल सुविधाएं, सीएम साय ने की खेल एवं युवा कल्याण विभाग के कार्यों की समीक्षा 

इससे संबंधित प्रस्ताव कार्मिक और वित्त से पास होकर कैबिनेट विभाग तक पहुंच गई है। इसके अलावा सरकार विस्थापन आयोग के गठन को लेकर भी निर्णय हो सकता है। राज्य में राशनकार्ड धारकों की संख्या बढ़ाने को लेकर भी विभाग से प्रस्ताव तैयार होकर कैबिनेट के पास विचार के लिए पहुंचा है।

बात आंगनबाड़ी के कर्मचारियों की करें तो लम्बे वक़्त से अपने मानदेय में इजाफे की मांग कर रही थी। सम्भावना जताई जा रही हैं कि दीवाली से पहले ही इस पर फैसला ले लिया जाए। (Anganwadi workers salary hike latest order and notification) दरअसल अगले महीने की शुरुआत में झारखंड सरकार के कैबिनेट की अहम मीटिंग होने वाली है। इस बैठक में ही सीएम सोरेन इस पर अंतिम मुहर लगा सकते है।

Ration Card Latest News: राशन कार्ड से बंद होगा चावल का वितरण?.. अब मिलेगा ये जरूरी सामान!.. क्या छत्तीसगढ़ में भी लागू होगा राशन का ये नियम?

सहिया के वेतनमान में इजाफा

झारखंड में राष्ट्रीय स्वास्थ्य अभियान के तहत कार्यरत 42,964 सहिया को अब विभिन्न कार्यक्रमों में मिलनेवाली प्रोत्साहन राशि के अलावा, चार हजार रुपये मासिक मानदेय मिलेगा। हेमंत सरकार ने मानदेय की राशि एक हजार रुपये बढ़ाने का फैसला लिया है। इससे अब राज्य सरकार अतिरिक्त मानदेय के रूप में दो हजार रुपये हर एक सहिया को देगी। राज्य के हेल्थ एन्ड फैमिली वेलफेयर डिपार्टमेंट ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया।

सहिया को राष्ट्रीय स्वास्थ्य अभियान के तहत दो हजार रुपये मानदेय निर्धारित है। राज्य सरकार अतिरिक्त मानदेय के रूप में एक हजार रुपये प्रदान करती थी। (Anganwadi workers salary hike latest order and notification) इसे ही बढ़ाकर अब दो हजार रुपये करने का निर्णय लिया गया है। इससे राज्य सरकार पर प्रतिवर्ष 10311.36 लाख रुपये अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers