Women Congress' Nari Nyay Andolan in Madhya Pradesh

#SarkarOnIBC24 : मध्य प्रदेश में महिला कांग्रेस का नारी न्याय आंदोलन, BJP प्रदेश अध्यक्ष V D Sharma का तंज

MP Politics : मध्यप्रदेश में लगातार दूसरे दिन कांग्रेस सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरी। आज बारी थी कांग्रेस की महिला विंग की।

Edited By :   Modified Date:  August 28, 2024 / 11:36 PM IST, Published Date : August 28, 2024/11:36 pm IST

भोपाल : MP Politics : मध्यप्रदेश में लगातार दूसरे दिन कांग्रेस सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरी। आज बारी थी कांग्रेस की महिला विंग की। जिसने महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अत्याचार के खिलाफ पैदल मार्च निकाला। कांग्रेस की नारी शक्ति ने आरोप लगाया कि MP महिला अपराध में नंबर वन बन चुका है, लेकिन राज्य सरकार पर इसे कंट्रोल नहीं कर पा रही। बीजेपी ने काउंटर किया कि, कांग्रेस टीएमसी के साथ बंगाल में क्या कर रही है।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : योजना के 10 साल.. दावा Vs सवाल, ‘जनधन’ पर जुबानी जंग 

MP Politics :  कांग्रेस की नारी शक्ति एक बार फिर भोपाल की सड़कों पर दिखाई दी। महिला अत्याचार के खिलाफ कांग्रेस के नारी न्याय आंदोलन का ये दूसरा चरण है।जिसके लिए प्रदेश भर से महिलाएं भोपाल पहुंची थी। रोशपुरा चौराहे पर महिला कांग्रेस नेता इकट्ठा हुईं। जहां सभा के बाद सभी ने राजभवन की ओर कूच किया। महिला कांग्रेस का मकसद राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर प्रदेश में महिला यौन उत्पीड़न, महंगाई, आर्थिक-सामाजिक भेदभाव की ओर सरकार का ध्यान दिलाना था। लेकिन पुलिस ने बैरिकेड लगाकर महिला कांग्रेस नेत्रियों का रास्ते में ही रोक दिया। पुलिस और महिलाओं के बीच इस दौरान झूमाझटकी भी हुई।

महिला कांग्रेस के नारी न्याय आंदोलन पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने तंज कसा। कोलकाता रेप कांड का हवाला देते हुए कहा कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए। कांग्रेस TMC के साथ मिलकर बंगाल में क्या कर रही है। मध्य प्रदेश शांति का टापू है।

यह भी पढ़ें : Big Picture with RKM: क्या पश्चिम बंगाल में लागू होने जा रहा राष्ट्रपति शासन?.. क्या फिर आमने-सामने होंगे ममता और मोदी? देखें इन्ही संभावनाओं पर बिग पिक्चर..

MP Politics :  आजादी के दौरान चलाए गए अगस्त क्रांति आंदोलन की तर्ज पर कांग्रेस अगस्त महीने में लगातार आंदोलन और प्रदर्शन कर रही है। इसके तहत नारी न्याय आंदोलन का पहला चरण 29 जुलाई 2024 को दिल्ली के जंतर-मंतर में हुआ था। जिसके दूसरे चरण में महिला कांग्रेस देशभर में महिलाओं से जुड़े मुद्दे उठा रही है। वहीं बीजेपी का पलटवार भी जारी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp