#SarkarOnIBC24: हार..रार..तकरार, ले डूबा अहंकार? क्या इस समीक्षा के बाद मिली फाइंडिंग्स पर कांग्रेस नेतृत्व कोई एक्शन भी लेगा? | CG Congress

#SarkarOnIBC24: हार..रार..तकरार, ले डूबा अहंकार? क्या इस समीक्षा के बाद मिली फाइंडिंग्स पर कांग्रेस नेतृत्व कोई एक्शन भी लेगा?

#SarkarOnIBC24: हार..रार..तकरार, ले डूबा अहंकार? क्या इस समीक्षा के बाद मिली फाइंडिंग्स पर कांग्रेस नेतृत्व कोई एक्शन भी लेगा?

Edited By :   Modified Date:  July 1, 2024 / 11:55 PM IST, Published Date : July 1, 2024/11:55 pm IST

रायपुर: CG Congress पूरे देश समेत छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी हाल के चुनावों में मिली हार की समीक्षा कर रही है। पार्टी नेता खुलकर अपनी बात रख रहे हैं। समीक्षा पर विरोधी सवाल उठा रहे हैं तो अपने इसे जरूरी तो बताते हैं लेकिन साथ ही ये भी याद दिला रहे हैं को काश पार्टी ने पहले ही नेता-कार्यकर्ताओं से बात की होती, उन्हें सुन लिया होता तो शायद 2024 में बुरी तरह हार ना होती। अपनों-विरोधियों के तंज के बीच समीक्षा के दौर में एक गुमनाम लेटर ने फिर कुछ सवाल उठा दिए हैं।

Read More: Omar Abdullah on Three New Criminal Laws: ‘ये हुकूमत भाजपा की हुकूमत नहीं है…’, जानें उमर अब्दुल्ला ने क्यों कही ये बात… 

CG Congress बीते 4 दिनों से कांग्रेस की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी छ्त्तीसगढ़ समेत देशभर में चुनावों में मिली हार की समीक्षा कर रही है। शुक्रवार को रायपुर, शनिवार को बिलासपुर, फिर सरगुजा संभाग की समीक्षा के दौरान कई कांग्रेसियों ने हार पर खुलकर अपना गुबार निकाला लेकिन समीक्षा के चलते दौर के बीच ही एक गुमनाम पत्र ने पार्टी के भीतर हलचल बढ़ा दी है, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नाम से लिखे लेटर में 2024 में हार के लिए सीधे-सीधे पूर्व cm भूपेश बघेल और उनकी कैबिनेट के मंत्रियों को जिम्मेदार बताया, पत्र में लिखा गया प्रदेश में हुई हार भूपेश बघेल के अहंकार की वजह से हुई, लेटर में डॉ़ महंत, मो. अकबर, पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू पर निशाना साधा।

Read More: IAS Transfer: एक साथ कई आईएएस अधिकारियों के तबादले, मुख्य सचिव के बदलते ही हुआ बड़ा फेरबदल 

लिखा गया कि डॉ महंत ने भूपेश और डहरिया को निपटाया। वहीं कांग्रेसी खेमें में जारी हार की समीक्षा पर मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने तंज कसते हुए कहा कि, कांग्रेस में मंथन से हमेशा विष निकला है लेकिन विष को पीने वाला कोई नहीं है, बैठकों में हर बार लड़ाई-झगड़े होते वैसे समीक्षा की दौर पर कांग्रेस के अपने वरिष्ठ नेता भी सवाल उठा रहे हैं, पूर्व PCC चीफ धनेंद्र साहू ने कहा कि अगर यही समीक्षा विस हार के बाद हुई होती, गलतियां सुधारी गईं होंती तो नेता-कार्यकर्ता हताश ना होते।

Read More: Raipur Crime: राजधानी रायपुर के शैलेंद्र नगर में बलवा, दो गाड़ियों की टक्कर के बाद अज्ञात लोगों ने जमकर मचाया उत्पात, स्थानीय लोगों ने किया थाना का घेराव 

फायनल वीओ- कुल मिलाकर पार्टी की हार की समीक्षा के दौरान नेता- गुबार, गुटबाजी और ग़लतियों जैसे सभी विष सामने आ चले हैं लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या वाकई हार के लिए पार्टी में कोई एक चेहरा या कोई एक धड़ा जिम्मेदार है जैसे आरोप लगाए जा रहे हैं, क्या इस समीक्षा के बाद मिली फाइंडिंग्स पर कांग्रेस नेतृत्व कोई एक्शन भी लेगा? क्या इस पूरी एक्सरसाइज के बाद पार्टी सुधार, बदलाव जैसे साहसी कदम उठाएगी?

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp