Who will win the battle of Raipur South?

#SarkarOnIBC24 : कौन जीतेगा रायपुर दक्षिण का रण? भाजपा ने की उम्मीदवार की घोषणा, कांग्रेस में दावेदारों की होड़

Raipur South Assembly By-Election 2024: छत्तीसगढ़ में उपचुनाव की बिसात में सियासतदानों के बीच जुबानी जंग जारी है।

Edited By :   Modified Date:  October 19, 2024 / 11:06 PM IST, Published Date : October 19, 2024/11:06 pm IST

रायपुर : Raipur South Assembly By-Election 2024: छत्तीसगढ़ में उपचुनाव की बिसात में सियासतदानों के बीच जुबानी जंग जारी है। बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे को मात देने के लिए तमाम पैंतरे अपना रही हैं। शनिवार को बीजेपी ने रायपुर दक्षिण सीट से सुनील सोनी को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है, लेकिन कांग्रेस ने अभी तक कैंडिडेट को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

बात करें कांग्रेस की तो पार्टी ने संभावित दावेदारों के नामों की लिस्ट कांग्रेस हाईकमान को भेज दी है। जिसमें जिसमें प्रमोद दुबे, कन्हैया अग्रवाल और राजीव वोरा का नाम शामिल है। इन्हीं दावेदारों मे से एक प्रमोद दुबे ने नामांकन फॉर्म खरीद कर अपनी दावेदारी पेश कर दी है।

यह भी पढ़ें : CG Ki Baat: ‘नो मोर पॉलिटिक्स’.. लोहारीडीह का ऐलान, 21 अक्टूबर को होने जा रहे कांग्रेस के प्रदर्शन का क्या है मकसद? 

Raipur South Assembly By-Election 2024:  एक तरफ कांग्रेस के दावेदार एक्शन में हैं, तो संगठन भी कार्यकर्ता सम्मेलन के जरिए BJP से दो-दो हाथ करने की रणनीति बना रही है।

इधर प्रमोद दुबे के नामांकन फॉर्म को लेकर डिप्टी सीएम अरुण साव ने कांग्रेस में आपसी झगड़े को लेकर तंज कसा। साथ ही रायपुर में फिर से कमल खिलने का दावा किया।

Raipur South Assembly By-Election 2024:  रायपुर दक्षिण में नामांकन की शुरुआत हो चुकी है और 13 नवंबर को वोटिंग होनी है। विधानसभा और लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त खाने वाली कांग्रेस को उम्मीद है कि इस बार वो रायपुर दक्षिण में इतिहास बदलेगी, तो बीजेपी अपना गढ़ बचाने को लेकर आश्वस्त है। उपुचनाव के रण में रायपुर की जनता का मन क्या है, ये 23 नवंबर को जब EVM का पिटारा खुलेगा, तब साफ होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp