Haryana Assembly Election Result Live

#SarkarOnIBC24 : कौन जीतेगा हरियाणा का अखाड़ा? BJP के एक और गढ़ में सेंध लगाएगी Congress?

Haryana Assembly Election Result 2024 : कल यानी 8 अक्टूबर को ये क्लीयर हो जाएगा कि इस बार हरियाणा में किसकी सरकार बन रही।

Edited By :   Modified Date:  October 7, 2024 / 11:31 PM IST, Published Date : October 7, 2024/11:31 pm IST

चंडीगढ़ : Haryana Assembly Election Result 2024 : कल यानी 8 अक्टूबर को ये क्लीयर हो जाएगा कि इस बार हरियाणा में किसकी सरकार बन रही। वैसे एग्जिट पोल के आंकड़े तो कांग्रेस के पक्ष में है, लेकिन एक्जेट फिगर में तब्दील होता हैं या नहीं। सबको बेसब्री से इंतजार है। अब सवाल है कि एक दशक से भाजपा के लिए अभेद्य किला रहे हरियाणा को कांग्रेस, बीजेपी से छीन रही है, जैसा कि EXIT POLL के आंकड़े बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : Jammu-Kashmir Election में धारा 370 पर जमकर हुआ प्रचार, BJP, PDP, NC ने जमकर खेला दांव

Haryana Assembly Election Result 2024 : तो क्या चाहती है हरियाणा की जनता, वो बदलाव के मूड में है या फिर बीजेपी सरकार को एक बार फिर मौका देगी। तमाम सवालों के जवाब अब से कुछ घंटे बाद मिल जाएगा। हरियाणा के 90 सीटों के नतीजे बताएंगे कि आने वाले महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव में क्या समीकरण रहने वाले हैं। खासतौर पर बीजेपी की सैनी सरकार के लिए अग्निपरीक्षा है। 10 साल से सत्ता पर काबिज बीजेपी ने सत्ता विरोधी लहर को दबाने के लिए ऐन चुनाव से पहले कई बड़े बदलाव भी किए थे, लेकिन तीन कृषि कानून को लेकर बयानबाजी और पहलवानों के विरोध प्रदर्शन ने बीजेपी के खिलाफ माहौल भी बनाया। बावजूद इसके बीजेपी का दावा है कि हरियाणा की वापसी हो रही।

यह भी पढ़ें : Silver seized in Raipur: राजधानी रायपुर में चांदी का जखीरा जब्त.. 928 किलों चांदी की बाजार कीमत करीब 9 करोड़ से ज्यादा.. एक शख्स हिरासत में

Haryana Assembly Election Result 2024 : बीजेपी के दावे में वाकई दम है। लोकसभा चुनाव की तरह कांग्रेस विधानसभा में उसके किले में सेंध लगाती है ये बड़े सवाल है, लेकिन कांग्रेस जरूर हुंकार भर रही है कि, 10 साल से सत्ता में काबिज बीजेपी सरकार का वनवास तय है।

हरियाणा के चुनावी अखाड़े में बीजेपी कांग्रेस समेत क्षेत्रीय दलों के राजनीतिक भविष्य भी दांव पर है। चुनाव के नतीजे ने सिर्फ हरियाणा तक सीमित नहीं रहने वाले बल्कि राष्ट्रीय राजनीति पर भी असर डालेंगे। खास तौर पर झारखंड और महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इसकी गूंज जरूर सुनाई देगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers