Vijaypur by-election battle, the fight is on saleable vs sustainable

#SarkarOnIBC24 : विजयपुर उपचुनाव की जंग, बिकाऊ Vs टिकाऊ पर छिड़ा रण

Vijaypur Assembly By-Election 2024 : मध्यप्रदेश की विजयपुर और बुधनी दोनों विधानसभा सीटों पर उपचुनाव है, लेकिन कांग्रेस और बीजेपी का फोकस

Edited By :   Modified Date:  October 25, 2024 / 11:40 PM IST, Published Date : October 25, 2024/11:40 pm IST

भोपाल : Vijaypur Assembly By-Election 2024 : यूं तो मध्यप्रदेश की विजयपुर और बुधनी दोनों विधानसभा सीटों पर उपचुनाव है, लेकिन कांग्रेस और बीजेपी का फोकस विजयपुर सीट पर है। यहां किसी भी पार्टी की हार और जीत उसके सियासी भविष्य पर गहरा असर डालेगी। इस सीट पर वन मंत्री रामनिवास रावत का मुकाबला कांग्रेस के मुकेश मल्होत्रा से है। रामनिवास ने कल धूमधाम से अपना नामांकन दाखिल कर ताकत दिखाई थी तो आज बारी कांग्रेस की थी।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : चुनावी लड़ाई.. सियासी पार हाई, नामांकन रैली की जरिए BJP ने दिखाई ताकत 

Vijaypur Assembly By-Election 2024 : विजयपुर विधानसभा उपचुनाव कांग्रेस और बीजेपी के लिए नाक का सवाल बन गया है। वन मंत्री रामनिवास रावत के इस्तीफे के चलते यहां विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। रामनिवास ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होकर। कांग्रेस पार्टी और विधायकी से इस्तीफा दे दिया था। बीजेपी जहां इस सीट पर जीत हासिल कर दलबदल को जायज ठहराना चाहती है तो वहीं कांग्रेस बीजेपी प्रत्याशी रामनिवास को हराकर सबक सिखाने को बेताब है। दोनों पार्टियों में जुबानी जंग तेज है।

विजयपुर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जहां रामनिवास रावत को हराकर शर्मिंदा करने को बेताब है, तो दूसरी ओर बीजेपी का तर्क है कि रामनिवास ने बीजेपी की विचारधारा से प्रभावित होकर कांग्रेस छोड़ी है।

यह भी पढ़ें : Face To Face MP: चुनाव का चक्रव्यूह..घिर गए ‘कार्तिकेय’?, कार्तिकेय के बयान पर क्यों मच रहा बवाल? 

Vijaypur Assembly By-Election 2024 : रामनिवास रावत छह बार के विधायक हैं और ओबीसी के बड़े नेता जाने जाते हैं। जबकि, मुकेश मल्होत्रा पिछली बार बीजेपी और कांग्रेस के विरोध में निर्दलीय चुनाव लड़े थे। दोनों दल नामांकन रैलियों को जरिए अपनी ताकत दिखा चुके हैं। आने वाले दिनों में दोनों का चुनाव प्रचार जोर पकड़ेगा। आरोप और प्रत्यारोपों की बौछार होगी। जिसके बाद गेंद जनता के पाले में आएगी। 13 नवंबर को जनता ही इस बात का फैसला करेगी कि वो कांग्रेस के साथ जाना चाहती है या फिर बीजेपी के साथ।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp