The trumpet of 'by-election' sounded again in MP

#SarkarOnIBC24 : MP में फिर बजा ‘उपचुनाव’ का बिगुल, Budhni-Vijaypur में किसकी विजय?

MP Assembly By-Election 2024 : मध्यप्रदेश की विजयपुर और बुधनी सीट के लिए भी चुनावी बिगुल बज गया। इसी के साथ बीजेपी और कांग्रेस ने अपने-अपने

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2024 / 11:33 PM IST, Published Date : October 15, 2024/11:33 pm IST

भोपाल : MP Assembly By-Election 2024 : मध्यप्रदेश की विजयपुर और बुधनी सीट के लिए भी चुनावी बिगुल बज गया। इसी के साथ बीजेपी और कांग्रेस ने अपने-अपने सियासी पैंतरे चलने शुरू कर दिए हैं। बुधनी सीट बीजेपी और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान का गढ़ रहा है, तो विजयपुर में कांग्रेस का ही दबदबा रहा है। यहां से रामनिवास रावत कांग्रेस की टिकट पर 6 बार चुनाव जीत चुके हैं और इस बार वो बीजेपी की टिकट पर चुनावी रण में उतरने वाले हैं। इन दोनों सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के अंदरखाने में क्या चल रहा है।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : रायपुर दक्षिण में उपचुनाव की तारीखों ऐलान, शुरू हुआ टिकट पर घमासान 

MP Assembly By-Election 2024 : मध्यप्रदेश की बुधनी और विजयपुर सीट में उपचुनाव की तारीखों का चुनाव आयोग ने ऐलान कर दिया है। इन दोनों सीटों पर एक साथ 13 नवंबर को वोटिंग होगी जिसके परिणाम 23 नवंबर को आएंगे।

उपचुनाव की तारीखें घोषित होने का साथ ही बीजेपी और कांग्रेस ने यहां फतह पाने के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दी है। दरअसल बुधनी सीट केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान की परंपरागत सीट है, जो उनके विदिशा से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद खाली हुई थी। वहीं विजयपुर सीट से कांग्रेस विधायक रहे रामनिवास रावत ने लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी का दामन थाम लिया था और विजयपुर सीट से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद ये सीट खाली हो गई।

यह भी पढ़ें : Face To Face Madhya Pradesh: माननीय परेशान… BJP में घमासान? अपने ही विधायक के आरोपों का क्या जवाब देगी बीजेपी? 

MP Assembly By-Election 2024 : बीजेपी में आने के बाद रामनिवास रावत कैबिनेट मंत्री भी बने। बुधनी और विजयपुर बीजेपी इन दोनों सीटों में विधानसभा-लोकसभा चुनाव जैसा प्रदर्शन दोहराना चाहती है, तो वहीं कांग्रेस लगातार हो रही अपनी हार पर मरहम लगाने की कोशिश में जुटी है। तारीखों के ऐलान के साथ ही सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp