Ruckus over 'Prasad', questions raised, conspiracy against Hindus?

#SarkarOnIBC24 : ‘प्रसाद’ पर बवाल, उठे सवाल, हिंदुओं के खिलाफ साजिश?

Tirupati Temple Laddu Controversy : तिरुपति बालाजी मंदिर के लड्डू प्रसादम में कथित मिलावट का मामला लगातार सुर्खियों में बना हुआ है।

Edited By :   Modified Date:  September 24, 2024 / 11:14 PM IST, Published Date : September 24, 2024/11:14 pm IST

नई दिल्ली : Tirupati Temple Laddu Controversy : तिरुपति बालाजी मंदिर के लड्डू प्रसादम में कथित मिलावट का मामला लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। एक तरफ धर्मगुरू जहां इसे लेकर आक्रमक हैं तो दूसरी तरफ इस पर सियासत भी खूब हो रही है। बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री और प्रदीप मिश्रा ने इस पर बयान दिया, तो उधर आंध्र के डिप्टी सीएम पवन कल्याण ने 11 दिन की प्रायश्चित दीक्षा की शुरुआत कर दी है।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : 26 सीटों पर दांव.. दूसरे चरण का चुनाव, कश्मीर का ‘रण’.. बंपर वोटिंग का ‘प्रण’ 

Tirupati Temple Laddu Controversy : तिरुपति मंदिर के प्रसाद में जब से मिलावट की बात सामने आई है। धर्म जगत से लेकर सियासत में खलबली मची हुई है। निशाने पर आंध्र प्रदेश के तत्कालीन CM जगन मोहन रेड्डी है तो दूसरी तरफ आंध्र की चंद्रबाबू नायडू सरकार इस मामले को जल्दी ठंडा नहीं पड़ने देना चाहती। तिरुमला मंदिर के शुद्धिकरण हवन के अगले दिन राज्य के डिप्टी सीएम पवन कल्याण ने दुर्गा मल्लेश्वर मंदिर में 11 दिवसीय प्रायश्चित दीक्षा की शुरूआत की। पवन कल्याण अगले दस दिनों तक व्रत करेंगे। पवन कल्याण ने केंद्र सरकार से भारत के मंदिरों के मुद्दों को राष्ट्रीय स्तर पर देखने लिए सनातन धर्म रक्षण बोर्ड’ के गठन की मांग भी कर चुके हैं।

पवन कल्याण की प्रायश्चित दीक्षा पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं। साउथ के मशहूर एक्टर प्रकाश राज ने पवन कल्याण पर तंज कसते हुए X पर लिखा- “डियर पवन कल्याण, ये उस राज्य में हुआ है जहां आप उपमुख्यमंत्री हैं। प्लीज जांच कीजिए, दोषियों को ढूंढिए और कड़ी कार्रवाई कीजिए। आप इस मुद्दे को सेंसेशनल क्यों बना रहे हैं और इसे राष्ट्रीय स्तर पर बड़ा क्यों बनाना चाहते हैं? देश में पहले ही बहुत सामुदायिक तनाव है।’

प्रकाश राज ने तंज कसा तो पवन कल्याण की तरफ से जवाब भी आया.. पवन कल्याण ने कहा.. मैं आपका सम्मान करता हूं प्रकाश राज.. जब बात सेकुलरिज्म की आती है, तो ये म्यूचुअल होना चाहिए। मुझे समझ नहीं आ रहा कि आप मेरी आलोचना क्यों कर रहे हैं। क्या मैं सनातन धर्म पर अटैक के बारे में नहीं बोल सकता? फिल्म इंडस्ट्री या किसी को भी इस मुद्दे को हल्के में नहीं लेना चाहिए, मैं सनातन धर्म को लेकर बहुत सीरियस हूं।’

यह भी पढ़ें : ‘रायपुर में डर लगता है’…चाकूबाजी के खिलाफ हल्लाबोल, देखें IBC24 पर LIVE 

Tirupati Temple Laddu Controversy : तिरुपति मंदिर के प्रसाद को लेकर छिड़ा घमासान दक्षिण भारत तक सीमित नहीं है। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी इसे लेकर सियासी बयानबाजी तेज है।तो अब बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री और पंडित प्रदीप मिश्रा ने भी इस पर चिंता जताई है।

तिरुपति मंदिर के प्रसाद में कथित मिलावट से देश में भले खलबली मची हो लेकिन दिलचस्प बात ये है कि, मंदिर में लड्डू की बिक्री कम होने की बजाय बढ़ गई है। तिरुपति मंदिर प्रशासन के मुताबिक मंदिर में रोजाना 60 हजार श्रद्धालु आते हैं और औसतन 3.5 लाख लड्डूओं की बिक्री होती है। जिसमें कोई कमी नहीं आई है। दरअसल ये पूरा विवाद तब शुरू हुआ जब आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने मंदिर में लड्डू बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले घी में चर्बी और फिश ऑयल की मिलावट का दावा किया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp