Rahul Gandhi Met Ilhan Omar

#SarkarOnIBC24 : राहुल गांधी की मुलाकात.. एक और विवाद, BJP ने राहुल की मंशा पर उठाए सवाल

Rahul Gandhi Met Ilhan Omar : कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी तीन दिन के अमेरिका दौरे पर हैं। इस दौरान एक दिन भी ऐसा नहीं

Edited By :   Modified Date:  September 11, 2024 / 11:34 PM IST, Published Date : September 11, 2024/11:34 pm IST

नई दिल्ली : Rahul Gandhi Met Ilhan Omar : कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी तीन दिन के अमेरिका दौरे पर हैं। इस दौरान एक दिन भी ऐसा नहीं बीता जब उनके किसी बयान या कार्यक्रम पर देश में हंगामा ना बरपा हो। पहले दिन राहुल ने रोजगार के मुद्दे पर भारत की तुलना चीन से की। बीजेपी, आरएसएस और पीएम मोदी पर निशाना साधा। तो दूसरे दिन आरक्षण और सिखों पर दिए बयान ने तूल पकड़ा। हालात ये हुए कि सिखों पर दिए बयान पर राहुल को सफाई भी देनी पड़ गई।अब अमेरिका में एक प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात पर राहुल गांधी फिर विवाद में फंस गए हैं।

यह भी पढ़ें: #SarkarOnIBC24 : Vinesh Phogat, Bhupinder Hooda ने भरा पर्चा.. जीत का दावा 

राहुल गांधी ने अमेरिकी सांसदों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की इस प्रतिनिधिमंडल में सांसद इल्हान उमर भी शामिल थीं जो भारत विरोध रुख रखती हैं। इल्हान उमर ने बार-बार भारत विरोधी बयान दिए हैं। अमेरिका के भीतर भी इल्हान उमर की पहचान एक विवादित महिला नेता के रूप में है। अब इस मुलाकात पर देश की सियासत में उबाल है। राहुल की इल्हान उमर से मुलाकात को डिफेंड करना जहां कांग्रेस के लिए मुश्किल हो रहा है तो भाजपा ने राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोल दिया है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने X पर लिखा, ‘देश विरोधी बातें करना और देश को तोड़ने वाली ताकतों के साथ खड़े होना राहुल गांधी की आदत सी बन गई है।’ राहुल गांधी ने विदेशों में जाकर देश की सुरक्षा और भावना को हमेशा आहत किया है। बीजेपी नेता तो ये भी कह रहे हैं कि राहुल के दौरे का मकसद देश को विदेशी धऱती पर नीचा दिखाना है, तो कांग्रेस अपने नेता के समर्थन में है।

यह भी पढ़ें: #SarkarOnIBC24 : शिमला में मस्जिद विवाद पर बवाल, पुलिस ने भांजी लाठियां 

राहुल गांधी की विवादित अमेरिकी सांसद इल्हान उमर से मुलाकात पर मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में भी सियासी बयानबाजी जारी है। सबसे बड़ा हमला तो राहुल पर खुद उन्हीं की पार्टी के नेता लक्ष्मण सिंह ने बोला है, अक्सर अपने बयानों और X पोस्ट के जरिए कांग्रेस को कठघरे में खड़ा करने वाले लक्ष्मण सिंह ने X पर लिखा लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा विवादों में घिरती नजर आ रही है। उन्होंने भारत विरोधी अमेरिकी सांसद इल्हान उमर से भी मुलाकात की है। बस करो नेताजी, बहुत हो गया।

सियासी आरोप-प्रत्यारोप से इतर ये कहना गलत नहीं होगा कि, मोदी के विरोध के चक्कर में देश का विरोध जैसे कांग्रेस और उनके लीडर राहुल गांधी का शगल बन चुका है। उनके बयान उनके दावे, उनके आरोप भले ही उन्हें सियासी फायदा पहुंचा रहे हों, पर देश को शर्मसार कर रहे हैं। उनका ये टॉक्सिक जेस्क्चर हैरान करने वाला नहीं है पर सवाल जरूर खड़े कर रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp