Politics on 'rape', what kind of a practice is this? Bulldozer in action, row over 'DNA'

#SarkarOnIBC24 : ‘रेप’ पर राजनीति, ये कैसी रीति? एक्शन में बुलडोजर, ‘DNA’ पर रार

Ayodhya Gang Rape Case : उत्तर प्रदेश के अयोध्या गैंगरेप को लेकर सियासत तेज है। आरोपी के खिलाफ योगी सरकार का बुलडोजर गरज रहा है।

Edited By :   Modified Date:  August 3, 2024 / 11:30 PM IST, Published Date : August 3, 2024/11:30 pm IST

लखनऊ : Ayodhya Gang Rape Case : उत्तर प्रदेश के अयोध्या गैंगरेप को लेकर सियासत तेज है। आरोपी के खिलाफ योगी सरकार का बुलडोजर गरज रहा है। आरोपी की अवैध संपत्ति पर ताबड़तोड़ एक्शन के बीच अब DNA टेस्ट कराने की मांग उठी है। जिसपर मायावती ने योगी सरकार का पक्ष लेते हुए सपा पर सवाल दागे, और पूछा कि उनकी सरकार में ऐसे आरोपियों के खिलाफ कितने DNA टेस्ट हुए?

यह भी पढ़ें : #SarakarOnIBC24 : ‘राम के वजूद का सबूत नहीं’, मंत्री एसएस शिव शंकर का विवादित बयान 

Ayodhya Gang Rape Case : अयोध्या गैंगरेप मामले में पीड़िता से सीएम योगी की मुलाकात के अगले ही दिन आरोपी पर योगी सरकार का बुलडोजर जमकर गरजा। आरोपी मोईद खान की बेकरी को जमींदोज कर दिया गया। बच्ची से हैवानियत करने वाले आरोपी की अवैध संपत्ति पर बुलजोजर चला सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई।
पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सांसद अखिलेश यादव DNA जांच की मांग कर दी।

अखिलेश ने X पर लिखा कुकृत्य के मामले में जिन पर भी आरोप लगा है, उनका DNA टेस्ट कराकर इंसाफ का रास्ता निकाला जाए न कि केवल आरोप लगाकर सियासत की जाए, जो भी दोषी हो उसे कानून के हिसाब से पूरी सजा दी जाए, लेकिन अगर DNA टेस्ट के बाद आरोप झूठे साबित हों तो सरकार के संलिप्त अधिकारियों को भी न बख्शा जाए। यही न्याय की मांग है।

अखिलेश के बाद अयोध्या से सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने भी आरोपी की DNA टेस्ट कराने की मांग की जिसपर बीजेपी ने पलटवार किया है। जाहिर है अवधेश प्रसाद के साथ आरोपी मोईद की तस्वीर वायरल हो चुकी है। जिसे लेकर पूरी पार्टी बीजेपी के निशाने पर हैं। गुरुवार को सीएम योगी ने विधानसभा में घटना का जिक्र करते हुए कहा था कि, अयोध्या में पिछड़ी जाति की बच्ची से रेप हुआ है, आरोपी सपा का है। वो सपा सांसद के साथ उठता-बैठता है, लेकिन सपा ने उसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया। अब जब गैंगरेप के आरोपियों पर सख्त एक्शन के बाद SP नेताओं ने DNA टेस्ट करवाने और किसी बेकसुर को नहीं फंसाने की मांग की तो बसपा प्रमुख मायावती योगी सरकार के समर्थन करते हुए सपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

यह भी पढ़ें : Face To Face MP: प्रशासन को चुनौती…ये कैसी राजनीति?,क्या जनप्रतिनिधि प्रशासनिक व्यवस्था से ऊपर हो गए हैं? देखें खास रिपोर्ट 

Ayodhya Gang Rape Case : मायावती ने कहा यूपी सरकार द्वारा अयोध्या गैंगरेप केस में आरोपी के विरुद्ध की जा रही सख्त कार्रवाई उचित, लेकिन सपा द्वारा ये कहना कि आरोपी का DNA टेस्ट होना चाहिए, इसे क्या समझा जाए। जबकि सपा को ये भी बताना चाहिए कि उनकी सरकार में ऐसे आरोपियों के खिलाफ कितने DNA टेस्ट हुए।

यानी अयोध्या गैंगरेप के आरोपी पर बुलडोजर एक्शन के बाद समाजवादी पार्टी की तरफ से DNA वाला कवर फायर हुआ है। तो क्या वाकई गैंगरेप के आरोपी का समाजवादी पार्टी से कोई कनेक्शन है जैसा कि बीजेपी लगातार कह रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp