#SarkarOnIBC24: अब 'पुलिस' पर पॉलिटिक्स! आखिर इस पर क्यों शुरू हुई सियासत? देखिए पूरी रिपोर्ट | CG Politics News

#SarkarOnIBC24: अब ‘पुलिस’ पर पॉलिटिक्स! आखिर इस पर क्यों शुरू हुई सियासत? देखिए पूरी रिपोर्ट

#SarkarOnIBC24: अब 'पुलिस' पर पॉलिटिक्स! आखिर इस पर क्यों शुरू हुई सियासत? देखिए पूरी रिपोर्ट

Edited By :   Modified Date:  June 26, 2024 / 12:22 AM IST, Published Date : June 26, 2024/12:22 am IST

रायपुर: नेताओं के पास राजनीति के लिए अनेक मुद्दे रहते हैं, लेकिन इस वक्त छत्तीसगढ़ में अलग-अलग मुद्दों के अलावा पुलिसिंग पर भी सियासत शुरू हो गई है। बिलासपुर में आज गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि हमारी सरकार केवल पुलिसिंग के लिए पुलिस का इस्तेमाल कर रही है जबकि पिछली सरकार अनुचित कामों में पुलिस का इस्तेमाल कर रही थी, तो इधर कांग्रेस ने भी आंकड़े गिनाएं हैं।

Read More: कल से पूरे प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, चलेंगी तेज हवाएं, सरकार ने कलेक्टरों के दिए ये अहम निर्देश 

छत्तीसगढ़ में भाजपा की साय सरकार को 6 माह से ज्यादा का वक्त हो चुका है। इस दौरान अलग-अलग अपराध की कई घटनाएं सामने आ चुकी है। जिसे लेकर विपक्षी पार्टी कांग्रेस राज्य सरकार पर हमलावर है। तो वहीं प्रदेश के गृह मंत्री विजय शर्मा का कहना है कि कांग्रेस सरकार में लोग FIR के लिए भटकते थे ।अब एफआईआर के बाद जांच और फिर कार्रवाई होती है। उन्होंने पुलिस के कार्य प्रणाली पर भी कहा कि हमारी सरकार में पुलिस सिर्फ पुलिसिंग का काम कर रही है।

Read More: Arvind Kejriwal Arrested: ED के बाद अब CBI का एक्शन, अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल से किया गिरफ्तार, कल कोर्ट में होगी पेशी 

जबकि कांग्रेस सरकार में पुलिस को दूसरे कामों में लगाया जाता था। गृह मंत्री के इस बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। पूर्व संसदीय सचिव विकास उपाध्याय का कहना है कि भाजपा की सरकार में लॉ एंड ऑर्डर संभाल नहीं पा रही है। प्रदेश में हर रोज घटनाएं हो रही हैं । विकास उपाध्याय ने राज्य सरकार को चुनौती देते हुए कहा है कि कांग्रेस और भाजपा सरकार के शुरुआत के 6 महीने के आंकड़ों को देखें तो पता चल जाएगा कि किसकी सरकार में घटनाएं ज्यादा हो रही थी।

Read More: Health Benefits of Cumin: इन लोगों के लिए वरदान से कम नहीं है जीरा, जानें सेवन का तरीका…

निश्चित रूप से छत्तीसगढ़ में अपराधिक घटनाएं न हो उसके लिए पुलिस को सजग रहना ही होगा तो लेकिन सवाल ये है कि हर बार सरकार के मुताबिक प्रशासन अच्छा काम करती है और विपक्ष में आने के बाद उस कार्यप्रणाली पर सवाल क्यों उठाए जाते हैं?

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp