Political rhetoric started on conversion

#SarkarOnIBC24 : एक बार फिर बोतल से बाहर आया धर्मांतरण का जिन्न, सियासी बयानबाजी शुरू, सरकार ने कही ये बात

#SarkarOnIBC24 : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बार फिर धर्मांतरण का जिन्न बोतल से बाहर आया है। यहां पर एक विशेष धर्म का प्रचार कर रही

Edited By :   Modified Date:  July 16, 2024 / 11:13 PM IST, Published Date : July 16, 2024/11:13 pm IST

भोपाल : #SarkarOnIBC24 : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बार फिर धर्मांतरण का जिन्न बोतल से बाहर आया है। यहां पर एक विशेष धर्म का प्रचार कर रही तीन महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि 2 युवक अब भी फरार हैं। इस मामले पर सियासत शुरू हो गई है। राजधानी भोपाल में इस तरह का मामला सामने आने के बाद कांग्रेस को बैठे बिठाए मुद्दा भी मिल गया है।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : सरकार की विपक्ष को चुनौती, ‘Mahatari Vandana Yojana’ पर सियासी दंगल, कांग्रेस मांगे हितग्राही सूची 

भोपाल के पिपलानी इलाके में एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ, जिसमें तीन महिला और दो पुरुष धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रचार- प्रसार कर रहे थे, लेकिन धर्म परिवर्तन के नाम पर इन लोगों की एक युवक से बहस हो गई, जिसके बाद मामला सामने आया। वीडियो में महिलाएं ईसा मसीह के बताएं मार्ग पर चलने की सलाह दे रहीं थी। शिकायत के बाद तीनों महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि जमानत के बाद छोड़ दिया. महिलाओं के पास से पुलिस ने प्रचार प्रसार संबंधी पर्चे जप्त की है। साथ ही किताबें, डायरी और कुछ धर्म संबंधी साहित्य जप्त किया गया है।

वहीं हर बार की तरह इस मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया, इस मामलें में कांग्रेस ने इसे बेबुनियाद करार दिया, कांग्रेस की माने तो धर्मांतरण आस्था और सुविधा के आधार पर किया जाता है। कांग्रेस का कहना है कि अगर ऐसा वाकई में हुआ है तो फिर सरकार की जिम्मेदारी और जवाबदारी है कि जाँच कराये और सच सामने लाये। वहीं बीजेपी ने इसे गंभीर विषय बताते हुए इसके खिलाफ मध्यप्रदेश सरकार ने कड़ी कार्रवाई की बात कही।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का चौंकाने वाला दावा, केदारनाथ धाम से गायब हुआ 228 KG सोना 

फिलहाल पुलिस फरार युवको को तलाश रही है लेकिन खुद पुलिस इस मामलें में किसी भी तरह के अब तक सबूत न मिलने की पुष्टि कर रही है, शिकायतकर्ता विश्व हिन्दू परिषद से जुड़े हुए है, जिनकी शिकायत के बाद मामला दर्ज कर लिया गया लेकिन गिरफ्तार महिलाओं को जमानत भी मिल गई। कुल मिलाकर राजधानी में खुलेआम धर्मांतरण का प्रचार करने का मामला सामने आने से कई सवाल उठ रहे हैं। कांग्रेस को हमला करने का मौका मिल गया है तो दूसरी तरफ बीजेपी कानून के तहत कार्रवाई की दुहाई दे रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp