Baba Siddique Murder Case Latest Update

#SarkarOnIBC24 : NCP नेता का मर्डर, महाराष्ट्र में गदर! हत्या पर सवाल.. सियासी उबाल

Baba Siddique Murder Case: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले एक हाईप्रोफाइल मर्डर ने राज्य की सियासत में भूचाल ला दिया।

Edited By :   Modified Date:  October 13, 2024 / 11:48 PM IST, Published Date : October 13, 2024/11:48 pm IST

मुंबई : Baba Siddique Murder Case: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले एक हाईप्रोफाइल मर्डर ने राज्य की सियासत में भूचाल ला दिया। अजीत गुट के NCP नेता बाबा सिद्धीकी को शनिवार रात गोली मारकर मौत की नींद सुला दिया। महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार में अजीत गुट की NCP साझेदार है। ऐसे में राज्य की कानून-व्यवस्था सवालों के घेरे में आ गई है। कांग्रेस, शिवसेना UBT और शरद पवार की NCP के सरकार पर हमले तेज हो गए हैं।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : PM Modi के बयान पर Mallikarjun Kharge का पलटवार, खरगे का बयान.. MP-CG में घमासान 

Baba Siddique Murder Case: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों का जल्दी ही ऐलान होने वाला है। इसे लेकर राज्य में सियासी सरगर्मी तेज है इसी बीच मुंबई में शनिवार की रात.. अजीत गुट के NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोल मारकर हत्या कर दी गई। सिद्दीकी इसी साल फरवरी में कांग्रेस छोड़ अजित पवार के साथ आए थे। लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सोशल मीडिया पोस्ट कर हत्या की जिम्मेदारी ली और लिखा “सलमान खान और दाऊद की मदद करने वालों को छोड़ेंगे नहीं।” बाबा सिद्दीकी सलमान खान के करीबी थे। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस ने सलमान खान के घर की सुरक्षा बढ़ा दी है। उधर इस हत्याकांड ने राज्य की एकनाथ शिंदे सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है।

यह भी पढ़ें : IPS Transfer News : प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 4 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला 

Baba Siddique Murder Case: विपक्षी नेता जहां एकनाथ शिंदे सरकार पर हमलावर है तो महाराष्ट्र सरकार दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की बात कह रही हैं। सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी और कड़ी सजा का सरकार का दावा है।

बाबा सिद्धीकी को Y कैटेगरी की सिक्योरिटी मिली थी, लेकिन घटना के वक्त उनके साथ कोई कॉन्स्टेबल नहीं था। जाहिर है सुरक्षा में चूक हुई जिसका फायदा हत्यारों ने उठाया। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव करीब है। उससे पहले हुए इस हत्याकांड ने शिंदे सरकार के लिए नई चुनौती खड़ी कर दी है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कानून-व्यवस्था पर विपक्ष के हमलों का शिदे सरकार और उसकी साझेदार बीजेपी कैसे काउंटर करती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp