Namo-Namo in Ukraine, PM Modi meets President Zelensky

#SarkarOnIBC24 : यूक्रेन में नमो-नमो, पीएम मोदी ने राष्ट्रपति जेलेंस्की की मुलाकात

PM Modi Ukraine Visit : रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यूक्रेन दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  August 23, 2024 / 11:13 PM IST, Published Date : August 23, 2024/11:13 pm IST

नई दिल्ली : PM Modi Ukraine Visit : पोलैंड के दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ट्रेन से यूक्रेन पहुंचे। रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यूक्रेन दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। कीव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी के साथ जगह-जगह स्वागत हुआ। वे राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ कई स्थानों में गए। इस दौरान भारत और यूक्रेन के बीच कृषि, चिकित्सा, संस्कृति और मानवीय सहायता से जुड़े 4 समझौतों पर हस्ताक्षर हुए।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी से नाराज कांग्रेस, विजय शर्मा ने दी सड़क पर तमाशा नहीं करने की नसीहत 

PM Modi Ukraine Visit : पहली तस्वीर आज सुबह की है जब पीएम मोदी पोलैंड से ट्रेन की यात्रा कर कीव सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंचे। दूसरी तस्वीर में प्रवासी भारतीय, पीएम मोदी का स्वागत करते हुए नजर आ रहे हैं। तीसरी तस्वीर है कीव में स्थित शहीद प्रदर्शनी की, यहां राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों की स्मृतियों को नमन किया। आपकी स्क्रीन में दिख रही चौथी तस्वीर है कीव की यहां पीएम मोदी ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और पांचवी तस्वीर है राष्ट्रपति निवास मरिंस्की पैलेस की। यहां पीएम मोदी का राष्ट्रपति जेलेंस्की ने स्वागत किया।

यह भी पढ़ें : Face To Face Madhya Pradesh: ‘बुलडोजर’ का इंसाफ… सख्ती पर फिर सवाल! क्या संवैधानिक न्याय के दायरे का अतिक्रमण कर रही है सरकार? 

PM Modi Ukraine Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में युद्ध से दूर रहने और भारत के शांति के पक्षकार होने की बात कही और इसके साथ ही उन्होंने भारत यूक्रेन संबंधों का ऐतिहासिक दिन बताते हुए बधाई दी। यह ऐसा पहला मौका है जब 1991 में सोवियत रूस संघ से यूक्रेन को आजादी मिलने के बाद कोई भारतीय प्रधानमंत्री यूक्रेन पहुंचा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp