'Lathicharge'.. Politics became 'charge'! PCC in-charge Sachin Pilot raised questions

#SarkarOnIBC24 : ‘लाठीचार्ज’.. राजनीति हुई ‘चार्ज’! PCC प्रभारी Sachin Pilot ने उठाए सवाल

CG Politics : सरकार की शुरूआत करते हैं छत्तीसगढ़ से जहां पिछले कुछ दिनों से बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं।

Edited By :   Modified Date:  August 28, 2024 / 11:57 PM IST, Published Date : August 28, 2024/11:57 pm IST

रायपुर : CG Politics : सरकार की शुरूआत करते हैं छत्तीसगढ़ से जहां पिछले कुछ दिनों से बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं। विपक्ष जहां पुलिस-प्रशासन और सरकार पर दबाव की सियासत का आरोप लगा रहा है तो बीजेपी कांग्रेस पर कानूनी प्रक्रिया को सियासी रंग देने की कोशिश का आरोप लगा रही है। इस लड़ाई में मंगलवार को भिलाई में कांग्रेस के प्रदर्शन में हुए लाठीचार्ज ने आग में घी का काम किया। बुधवार को भी पीसीसी प्रभारी सचिन पायलट समेत कांग्रेस के कई नेताओं ने शासन-प्रशासन को आड़े हाथ लिया, तो सरकार की तरफ से खुद सीएम विष्णुदेव साय ने मोर्चा संभाला।

छत्तीसगढ़ में इन दिनों दुर्ग-भिलाई के मुद्दे पर कांग्रेस-बीजेपी आमने-सामने है। पिछले 4 दिनों से लगातार सियासी संग्राम जारी है। भिलाई में कांग्रेस नेताओं पर पुलिस के लाठी चार्ज के मुद्दे पर पीसीसी प्रभारी सचिन पायलट ने भी सोशल मीडिया X पर पोस्ट कर राज्य सरकार को घेरते हुए लिखा।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : मध्य प्रदेश में महिला कांग्रेस का नारी न्याय आंदोलन, BJP प्रदेश अध्यक्ष V D Sharma का तंज 

CG Politics : सचिन पायलट ने राज्य सरकार को तानाशाह बताया, तो पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने भी बीजेपी सरकार के साथ पुलिस प्रशासन को भी आड़े हाथों लिया।

कांग्रेस के सवालों और आरोपों पर बीजेपी की तरफ से क्या प्रतिक्रिया आई। ये भी बताएंगे लेकिन उससे पहले ये समझ लेते हैं कि पूरा मामला क्या है।

25 अगस्त को MLA देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। पूर्व सीएम भूपेश भी प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे, लेकिन उनके काफिले को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रोक दिया। जिसके विरोध में कांग्रेस ने थाने में शिकायत की, लेकिन पुलिस कार्रवाई से पहले ही कांग्रेस नेताओं ने काफिला रोकने वाले बीजेपी नेताओं को थाने के अंदर ही जमकर पीटा। जिसका CCTV फुटेज भी सामने आया है। 27 अगस्त को घटना के विरोध में मंगलवार को कांग्रेस ने प्रदर्शन किया और थाना घेराव की कोशिश की। जिस पर पुलिस ने बल का प्रयोग किया।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : योजना के 10 साल.. दावा Vs सवाल, ‘जनधन’ पर जुबानी जंग 

CG Politics : एक तरह जहां इस मुद्दे पर कांग्रेस सरकार को घेरने में जुटी है..तो बीजेपी भी जवाब देने में पीछे नहीं है।

कांग्रेस जहां पुलिस पर सवाल खड़े कर रही है तो बीजेपी, कांग्रेस पर मनमानी के आरोप मढ़ रही है, लेकिन इस सब के बीच सवाल ये कि, बदौलादाबाजार हिंसा और उसके बाद देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी फिर भूपेश की अधिकारियों को धमकी वाली सियासत का क्लाइमेंक्स क्या होगा?

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp