Haryana's election 'Dangal', battle for 90 seats... political conflict

#SarkarOnIBC24 : हरियाणा का चुनावी ‘दंगल’, 90 सीटों पर जंग.. सियास संग्राम

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कल फैसले का दिन है। राज्य की 90 विधानसभा सीटों के लिए जनता शनिवार को वोट डालेगी।

Edited By :   Modified Date:  October 4, 2024 / 11:52 PM IST, Published Date : October 4, 2024/11:52 pm IST

चंडीगढ़ : Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कल फैसले का दिन है। राज्य की 90 विधानसभा सीटों के लिए जनता शनिवार को वोट डालेगी। सभी पोलिंग पार्टियों को EVM और VVPAD के साथ पोलिंग बूथ की ओर रवाना किया जा चुका है। हरियाणा में पिछले 10 साल से भाजपा की सरकार है। हरियाणा में इस बार 5 पार्टियों के साथ-साथ कई सियासी परिवारों की किस्मत दांव पर है। चुनाव में यूं तो मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच है, लेकिन इसके साथ-साथ आम आदमी पार्टी, इंडियन नेशनल लोकदल, जननायक जनता पार्टी, BSP और CPI (M) भी किस्मत आजमा रहे हैं। चुनाव में बड़े चेहरों की अगर बात करें। तो सीएम नायब सिंह सैनी, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, डिप्टी सीएम अनिल विज, सावित्री जिंदल और विनेश फोगाट भी चुनाव मैदान में ताल डोक रहे हैं।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : Himachal Pradesh में टॉयलेट सीट पर टैक्स, BJP का तंज.. सरकार का यू-टर्न 

Haryana Assembly Election 2024:  हरियाण विधानसभा चुनाव की बड़ी बातों पर अगर नजर डालें तो हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 1,031 उम्मीदवार है। 2.3 करोड़ वोटर्स 20,632 पोलिंग बूथों पर मतदान करेंगे। बीजेपी और कांग्रेस 89-89 सीटों पर चुनाव लड़ रहें। पहलवान-किसान-जवान मुख्य चुनावी मुद्दा है। किसान, अग्निवीर, बेरोजगारी, परिवारवाद भी मुद्दा है। नायब सिंह सैनी, भूपेंद्र हुड्डा, विनश फोगाट, अनिल विज, अभय, दुष्यंत चौटाला, सावित्री जिंदल की किस्मत दांव पर।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp