Haryana's 'Dangal'.. Who will be lucky on 8th?

#SarkarOnIBC24 : हरियाणा का ‘दंगल’.. 8 को किसका मंगल? 1031 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद हुई

Haryana Election 2024: हरियाणा के चुनावी कुरुक्षेत्र से..जहां की 90 विधानसभा सीटों पर आज वोट डाले गए। 1 हजार 31 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में

Edited By :   Modified Date:  October 5, 2024 / 11:22 PM IST, Published Date : October 5, 2024/11:22 pm IST

चंडीगढ़ : Haryana Election 2024: हरियाणा के चुनावी कुरुक्षेत्र से..जहां की 90 विधानसभा सीटों पर आज वोट डाले गए। 1 हजार 31 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद हो गई। हरियाणा में इसबार सीएम नायब सिंह सैनी, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दुष्यंत चौटाला और विनेश फोगाट जैसे चेहरे किस्मत आजमा रहे हैं। अब तक जो जानकारी मिली। उसके मुताबिक 61 फीसदी वोटिंग हुई है। 8 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे।

यह भी पढ़ें : Face To Face Madhya Pradesh: दुर्गावती के द्वार..क्यों पहुंची संपूर्ण सरकार?, क्या रानी दुर्गावती के द्वार जाने का फायदा मोहन सरकार को मिलेगा? 

Haryana Election 2024:  2019 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था। बीजेपी को 40 सीट मिली थी..वहीं कांग्रेस 31 सीट ही जीत पाई थी।बीजेपी ने जजपा के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई थी। हालांकि लोकसभा लोकसभा चुनाव से पहले दोनों का गठबंधन टूट गया और बीजेपी ने मनोहरलाल खट्टर की जगह नायब सैनी को सीएम बनाया था।

इस मामले में मध्य प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि, हरियाणा और जम्मू कश्मीर में बीजेपी की सरकार बनेगी। अशोक तंवर ने चौथी बार पार्टी बदली है। हरियाणा की जलेबी नहीं जलेबा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp