government fixes MSP of soybean

#SarkarOnIBC24 : किसानों के लिए खुशखबरी, सरकार ने तय की सोयाबीन की एमएसपी

Soybean MSP News : मध्यप्रदेश में सोयाबीन के दामों को लेकर चल रही सियासत और किसानों के आंदोलन के बीच केन्द्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान

Edited By :   Modified Date:  September 10, 2024 / 11:26 PM IST, Published Date : September 10, 2024/11:26 pm IST

भोपाल : Soybean MSP News : मध्यप्रदेश में सोयाबीन के दामों को लेकर चल रही सियासत और किसानों के आंदोलन के बीच केन्द्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान दिया है। शिवराज ने एमएसपी पर सोयाबीन खरीदने के संकेत दिए हैं, जो किसानों के लिए बड़ी राहत ला सकता है।

यह भी पढ़ें : IPS Ofiicer Latest Transfer List: 17 IPS का एकमुश्त ट्रांसफर.. आधे दर्जन जिलों के बदले गए SP.. पढ़ें कौन कहा तैनात

Soybean MSP News :  सोयाबीन की खेती करने वाले किसानों के लिए राहत की खबर है। केन्द्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि अब सोयाबीन की फसल को MSP पर खरीदा जाएगा। शिवराज सिंह ने कहा नरेंद्र मोदी किसान हितैषी प्रधानमंत्री हैं। सोयाबीन का समर्थन मूल्य 4 हजार 994 रुपए प्रति क्विंटल तय है और हमारी प्रतिबद्धता है कि हम न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों का सोयाबीन खरीदेंगे। किसानों को उसके पसीने की पूरी कीमत देंगे। कृषि मंत्री ने कहा सोयाबीन की खरीदी के लिए हमारी दो योजनाएं हैं, उनमें से किसी भी योजना के अंतर्गत एमपी सरकार मिनिमम सपोर्ट प्राइस पर सोयाबीन खरीदने की तैयारी करेगी तो हम तत्काल अनुमति देंगे।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : महिला कांग्रेस ने किया सीएम हाउस का घेराव, पुलिस से झड़प, मचा घमासान

Soybean MSP News :  सोयाबीन को लेकर शिवराज के बयान को लेकर एमपी के कृषि मंत्री एदल सिंह कंसाना ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान केंद्रीय कृषि मंत्री हैं, उन्होंने सोयाबीन की एमएसपी बढ़ाने की बात कही है तो वह पूरे देश में लागू होगी।

एमपी में हर साल 5.47 मिलियन टन सोयाबीन का उत्पादन होता है। इसी के चलते प्रदेश को हाल ही में सोयाबीन स्टेट का दर्जा भी मिला है। अब सरकार ने MSP पर सोयाबीन खरीदने की घोषणा कर किसानों को बड़ी राहत दी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp