Home Minister Shah held a meetingIn Raipur.. launch of PACS

#SarkarOnIBC24 : सहकारिता पर जोर.. विकास ‘चहुओर’, गृहमंत्री शाह ने ली मीटिंग.. PACS की लॉन्चिंग

Amit Shah Meeting In Raipur : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने NCB कार्यालय का शुभारंभ और उसकी बैठक में ही हिस्सा नहीं लिया, बल्कि राजधानी

Edited By :   Modified Date:  August 25, 2024 / 11:16 PM IST, Published Date : August 25, 2024/11:16 pm IST

रायपुर : Amit Shah Meeting In Raipur : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने NCB कार्यालय का शुभारंभ और उसकी बैठक में ही हिस्सा नहीं लिया, बल्कि राजधानी रायपुर में कई और कार्यक्रमों में भी शामिल हुए। खासकर छत्तीसगढ़ में सहकारिता के विकास को लेकर अमित शाह ने महत्वपूर्ण पहल की। सहकारिता के विस्तार से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए समीक्षा बैठक ली। जिसमें दूध और मछली पालन के विकास के रोडमैप पर चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें : Krishna Janmashtami 2024: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने प्रदेशवासियों को दी कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई, कहा – सब पर बनी रहे भगवान की कृपा 

Amit Shah Meeting In Raipur :  केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने सहकारिता के विस्तार से संबंधित मुद्दों को लेकर समीक्षा बैठक की। शाह ने छत्तीसगढ़ के सभी 33 ज़िलों में प्राथमिक कृषि साख समिति यानी PACS का भी शुभारंभ किया। केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह ने इस मौके पर कहा छत्तीसगढ़ के 33 ज़िलों में 6 ज़िला सहकारी केन्द्रीय बैंक हैं और निकट भविष्य में राज्य में PACS के विस्तार को ध्यान में रखते हुए कम से कम 4 और DCCB की स्थापना होनी चाहिए। बैठक के बाद सहकारिता मंत्री केदार कश्यप ने बताया कि, मीटिंग में छत्तीसगढ़ में दूध और मछली पालन उद्योग के विस्तार के रोड मैप पर विस्तृत चर्चा हुई।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नवा रायपुर में निर्माणाधीन नवीन विधानसभा परिसर में ‘‘पीपुल फॉर पीपल’’ अभियान का शुभारंभ भी किया। इस मौके पर स्मार्ट सिटी योजना के तहत रेलवे स्टेशन, स्मार्ट रोड, पार्किंग एवं स्मार्ट स्कूल सहित 204 करोड़ रूपए की लागत से होने वाले विकास विकास कार्यों का लोकार्पण किया। इस कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और कैबिनेट के मंत्री समेत विधायक और स्थानिय जनप्रतिनिधी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Lal Kitab Ke Upay : पैसों की तंगी से है परेशान, अपनाएं लाल किताब के ये उपाय, होगा आकस्मिक धन लाभ 

Amit Shah Meeting In Raipur :  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार शाम दिल्ली के लिए रवाना हो गए उनके दौरे से उत्साहित डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने 2026 तक नक्सलवाद के खत्मे का लक्ष्य तय करने को शाह के दौरे की बड़ी उपलब्धि बताया।

गृहमंत्री अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा कई मायमों में ऐतिहासिक रहा। लाल आतंक से जूझ रहे राज्य ने नक्सलियों के खात्मे का टारगटे फिक्स किया। इस दिशा में सुरक्षा बलों को लगातार कामयाबी मिल रही है। जिसकी रणनीति आने वाले दिनों में नक्सलियों पर सुरक्षाबलों को बढ़त देगी और जिससे एक दिन जरूर छ्तीसगढ़ नक्सल मुक्त होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp