ED enters Haryana assembly elections

#SarkarOnIBC24 : हरियाणा विधानसभा चुनाव में ED की एंट्री, भूपेंद्र सिंह हुड्डा की 834 करोड़ रुपए की संपत्ति सीज

Haryana Election News : हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली से चंडीगढ़ तक सियासी सरगर्मी तेज है। बीजेपी और कांग्रेस समेत तमाम पार्टियां

Edited By :   Modified Date:  August 30, 2024 / 11:51 PM IST, Published Date : August 30, 2024/11:51 pm IST

नई दिल्ली : Haryana Election News : हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली से चंडीगढ़ तक सियासी सरगर्मी तेज है। बीजेपी और कांग्रेस समेत तमाम पार्टियां प्रत्याशियों के नामों पर मंथन कर रही हैं। इसी बीच कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ ईडी के एक्शन ने हरियाणी की सियासत में खलबली मचा दी। बीजेपी जहां इसे लेकर कांग्रेस को घेर रही है वहीं भूपेंद्र हुड्डा ईडी के दुरूपयोग का आरोप लगा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : जम्मू-कश्मीर में त्रिकोणीय मुकाबला, सभी पार्टियों के एजेंडे में धारा-370 

Haryana Election News :  हरियाणा विधानसभा चुनाव में अब बस एक ही महीने का समय बाकी रह गया है। चुनाव से पहले ED की भी एंट्री हो गई है। कांग्रेस नेता ओर हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा की 834 करोड़ रुपए की संपत्ति ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में सीज कर दी है। ये संपत्ति गुरुग्राम और दिल्ली के 20 गांवों में है। भूपेंद्र हुड्डा पर सरकारी अधिकारियों से मिलीभगत के जरिए सस्ते दाम पर जमीन हथियाने का आरोप है। जिससे बेचने वालों और सरकार को नुकसान हुआ। हालांकि हुड्डा खुद को बेकसुर बता रहे हैं।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में जहां ED ने दस्तक दे दी है, तो वहीं पार्टियों ने सियासी समीकरण भी साधना शुरू कर दिए हैं। बीजेपी पिछले 10 साल से राज्य की सत्ता पर काबिज है उसके पास अपनी सत्ता बचाने की चुनौती है। बीजेपी इसके चलते फूंक-फूंककर कदम रख रही है और प्रत्याशियों के चयन के लिए लगातार बैठक चल रही है।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : महाराष्ट्र में ‘शिवाजी’ पर महासंग्राम! पीएम मोदी की माफी, विपक्ष बोले नाकाफी 

Haryana Election News :  हरियाणा की सियासत में क्षेत्रीय दलों की भूमिका को भी नकारा नहीं जा सकता। हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर 2 गठबंधन बने हैं। पहला गठबंधन INLD और बसपा के बीच हुआ। जिसमें INLD 53 और बसपा 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। दूसरा गठबंधन JJP और चंद्रशेखर रावण की आजाद समाज पार्टी के बीच हुआ है। इसमें JJP 70 और आजाद समाज पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं बीजेपी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी अपने दम पर सभी 90 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने जा रहे हैं।

हरियाणा की सभी 90 सीटों पर एक ही दिन 1 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और 4 अक्टूबर को नतीजे आ जाएंगे। लोकसभा चुनाव में हरियाणा की 10 सीटों में से बीजेपी और कांग्रेस को 5-5 सीटें मिली थी यानी मुकाबला टाई रहा था। अब विधानसभा चुनाव के नतीजों से ये साफ हो जाएगा कि हरियाणा के लोगों पर अब भी बीजेपी का जादू कायम है या फिर जनता बदलाव चाहती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp