'Correspondence' with the government.. 'immense' politics

#SarkarOnIBC24 : सरकार से ‘पत्र व्यवहार’.. सियासत ‘अपार’, Congress ने घेरा.. BJP ने दिखाया आईना

CG Politics : छत्तीसगढ़ में बीजेपी सांसदों और विधायकों के सरकार को लिखे पत्रों पर सियासत गरमा गई है। किसी पत्र में सीमेंट की बढ़ी कीमतों को

Edited By :   Modified Date:  September 8, 2024 / 11:18 PM IST, Published Date : September 8, 2024/11:18 pm IST

रायपुर : CG Politics : छत्तीसगढ़ में बीजेपी सांसदों और विधायकों के सरकार को लिखे पत्रों पर सियासत गरमा गई है। किसी पत्र में सीमेंट की बढ़ी कीमतों को लेकर नाराजगी है तो कहीं CCTV कैमरे नहीं लगा होने को लेकर सवाल है। कांग्रेस ने इसे लेकर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस आरोप लगा रही है.. कि बीजेपी के सांसदों और विधायकों को ही सरकार के काम से भरोसा नहीं। जिसके चलते लगातार पत्र लिखे जा रहे हैं। वहीं सरकार सुशासन के लिए ऐसे पत्र व्यवहार को सामान्य प्रक्रिया बता रही है।

यह भी पढ़ें : Pension Increase latest News: पेंशन हुई दोगुनी.. 7 की जगह मिलेंगे 14 हजार रुपये, पांच लाख रु. तक का मेडिकल बीमा भी, इस राज्य ने दी सौगात..

CG Politics : छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से बीजेपी के सांसद और विधायक साय सरकार को लगातार पत्र लिख रहे हैं। बीजेपी सांसद विजय बघेल ने कर्मचारियों की मांग पूरी करने के लिए पत्र लिखा तो वहीं विधायक पुरंदर मिश्रा ने रायपुर में अपराध रोकने के लिए CCTV कैमरे लगाने की मांग को लेकर पत्र लिख डाला।इसी बीच सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने प्रदेश में सीमेंट की बढ़ी कीमतों पर चिंता जताई और सरकार को पत्र लिखकर जरुरी कदम उठाने के लिए कहा।सरकार और बीजेपी नेताओं के बीच इस पत्र व्यवहार से कांगेस को निशाना साधने का मौका मिल गया है। पीसीसी चीफ दीपक बैज ने आरोप लगाया कि बीजेपी के सत्ता में आने के बाद सीमेंट ही नहीं गिट्टी और रेत के रेट भी कई गुना बढ़ गए हैं।

सरकार के साथ बीजेपी सांसद और विधायकों के पत्र व्यवहार से इस पर सियासत भी तेज है। पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने निशाना साधा कि, BJP के सांसद और विधायक सरकार के काम को लेकर सशंकित हैं, तो अरुण साव ने इस पर पलटवार किया कि कोई पत्र राज्य सरकार के खिलाफ नहीं है।

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi in America : चुनावी सरगर्मियों के बीच अमेरिका पहुंचे राहुल गांधी.. गर्मजोशी से हुआ स्वागत, जानें इस यात्रा का मकसद ..

CG Politics : सरकारी कामकाज बिना लिखा पढ़ी के नहीं होता। जब तक कागज और सरकारी फाइले एक अधिकारी से दूसरे अधिकारी की मेज तक नहीं पहुंचती आमतौर पर कोई एक्शन नहीं लिया जाता। इस पर सियासत अपनी जगह है लेकिन आज ज्य़ादा जरुरी ये बात है कि जनप्रतिनिधियों की शिकायतों और सुझावों को गंभीरता से लिया जाए ताकि लोगों की परेशानी दूर हो और उनकी समस्याओं का समय रहते समाधान निकला जाए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp