By-election battle in MP, BJP or Congress..

#SarkarOnIBC24 : MP में उपचुनाव की लड़ाई, BJP या कांग्रेस..किसके पक्ष में हवा?

MP By-Election 2024 : छत्तीसगढ़ कांग्रेस भले टिकट डिक्लेयर करने में पशोपेश में है, लेकिन मध्यप्रदेश में उसने अपने पत्ते खोल दिये है।

Edited By :   Modified Date:  October 21, 2024 / 11:15 PM IST, Published Date : October 21, 2024/11:15 pm IST

भोपाल : MP By-Election 2024 : छत्तीसगढ़ कांग्रेस भले टिकट डिक्लेयर करने में पशोपेश में है, लेकिन मध्यप्रदेश में उसने अपने पत्ते खोल दिये है। विजयपुर और बुधनी को जीतकर कांग्रेस मध्यप्रदेश में अपनी खोई हुई जनाधार को दोबारा हासिल करने भरसक प्रयास कर रही है..तो बीजेपी उपचुनाव में भी कांग्रेस को कोई मौका देने के मूड में नहीं दिख रही है। दोनों खेमों का दावा है कि इस बार जनता उसका साथ देगी। कुल मिलाकर उपचुनाव की लड़ाई ने प्रदेश का सियासी पारा हाई कर दिया है।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : BJP ने खेला दांव, Congress में सस्पेंस बरकरार, प्रत्याशी के नाम पर अंतिम मुहर लगने का इंतजार 

MP By-Election 2024 :  मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की तस्वीर साफ हो गई है। बीजेपी पहले ही अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी थी। रविवार को कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया। कांग्रेस ने बुधनी सीट से राजकुमार पटेल को टिकट दिया है। जबकि विजयपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के मुकेश मल्होत्रा पर भरोसा जताया।

बुधनी विधानसभा सीट पर जहां केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान की साख दांव पर है। तो वहीं विजयपुर सीट पर रामनिवास रावत के सामने बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतने की चुनौती है। बुधनी सीट शिवराज के लोकसभा सदस्य निर्वाचित होने का बाद इस्तीफे से खाली हुई है। जबकि विजयपुर सीट कांग्रेस नेता रामनिवास रावत के बीजेपी में शामिल होने और विधायक पद से इस्तीफे से खाली हुई। बीजेपी इन दोनों सीटों पर जीत के दावे कर रहे हैं।

कांग्रेस भी प्रत्याशियों के नाम सामने आने के बाद खुलकर मैदान में आ गई है। कांग्रेस का दावा है कि विजयपुर विधानसभा कांग्रेस का गढ़ है और बुधनी भी इस बार कांग्रेस के खाते में आने वाली है।

यह भी पढ़ें : Face To Face Madhya Pradesh: बंद..बयान..बवाल..’लव जिहाद’ पर उबाल, क्या मध्यप्रदेश में लव जिहाद का जाल वाकई फैल रहा है? 

MP By-Election 2024 :  विजयपुर और बुधनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव 13 नवंबर को होंगे। जबकि नतीजे 23 नवंबर को आएंगे। सरकार की सेहत पर चुनाव नतीजों का हालांकि कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों के लिए इसके परिणाम दूरगामी होंगे। बुधनी बीजेपी का गढ़ है जिसे बीजेपी बरकरार रखना चाहेगी। वहीं विजयपुर कांग्रेस का गढ़ रहा है। बीजेपी इसे भेदना चाहती है। दूसरी तरफ कांग्रेस अगर बुधनी में जीतने में कायमाब रही तो बीजेपी की बड़ी हार होगी और विजयपुर में कांग्रेस की जीत रामनिवास रावत के दलबदल पर सवाल खड़े करेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp