BJP's membership drive begins, focus on booths... noise about membership

#SarakarOnIBC24 : BJP के सदस्यता अभियान का आगाज, बूथ पर जोर.. सदस्यता का शोर

BJP Sadasyata Abhiyan 2024: दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी होने का दावा करने वाली बीजेपी एक नया कीर्तिमान स्थापित करने जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  September 2, 2024 / 11:39 PM IST, Published Date : September 2, 2024/11:39 pm IST

नई दिल्ली : BJP Sadasyata Abhiyan 2024: दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी होने का दावा करने वाली बीजेपी एक नया कीर्तिमान स्थापित करने जा रही है। बीजेपी ने देशभर में 10 करोड़ नए सदय बनाने का टार्गेट सेट किया है। जिसकी आज से शुरूआत हो गई। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी इसकी व्यापक तैयारियां की गई है। जिसके लिए माइक्रो लेवल पर काम किया जाएगा। बीजेपी जहां अपने टार्गेट को लेकर आश्वस्त है। वहीं कांग्रेस इसे फर्जीवाड़ा अभियान बताकर बीजेपी की कवायद पर निशाना साध रही है।

यह भी पढ़ें : #SarakarOnIBC24 : 11 साल बाद खुलेगा झीरम का राज! झीरम की रिपोर्ट होगी सार्वजनिक? 

BJP Sadasyata Abhiyan 2024:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सदस्यता के साथ देश भर में बीजेपी के सदस्यता अभियान के पहले चरण की शुरूआत हो गई। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी को शपथ दिलाई। वहीं सीएम मोहन यादव और सीएम विष्णुदेव साय को 3 सितंबर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शपथ दिलाएंगे। बीजेपी ने सदस्यता अभियान के जरिए देशभर में 10 करोड़ नए सदस्य जोड़ने का लक्ष्य रखा है। जिसे लेकर पार्टी उत्साहित है इस मौके पर पीएम मोदी भी पार्टी नेता कार्यकर्ताओं में जोश भरते नजर आए।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह ने इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को सदस्यता अभियान की अहमियत बताई। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी ने सदस्यता अभियान को सफल बनाने के लिए व्यापक तैयारी है। मध्यप्रदेश में डेढ़ करोड़ तो वहीं छत्तीसगढ़ में 50 लाख सदस्य बनाने का टार्गेट सेट किया है। बीजेपी जहां अपने सदस्यता अभियान को लेकर उत्साहित है, तो वहीं कांग्रेस इसे फर्जीवाड़ा करार देकर निशाना साध रही है।

यह भी पढ़ें : CG Ki Baat: सत्ता, सियासत..’शक्ति’..महिलाओं की दोतरफा ‘भक्ति’! क्या प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के महिला केंद्रित राजनीति हो रही है? 

BJP Sadasyata Abhiyan 2024:  बीजेपी के संविधान के मुताबिक हर छह साल में सदस्यता अभियान चलाना जरूरी है और जैसे ही नया सदस्यता अभियान चलाया जाता है उसी समय से पुरानी सदस्यता रद्द कर दी जाती है। 2019 में बीजेपी ने ऐसे ही अभियान के जरिए लगभग 7 करोड़ सदस्य बनाए थे। तो 2014 में 10 करोड़ 10 लाख लोग बीजेपी से जुड़े थे। बीजेपी हमेशा से कहती आई है कि उसकी ताकत उसका संगठन और उसके सदस्य हैं और हर कार्यकर्ता महत्वपूर्ण है। बीजेपी सदस्यता अभियान के जरिए अपनी इसी ताकत को और बढ़ा लेना चाहती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp