BJP's maths is complicated in Vijaypur, voices of rebellion are being heard in the party

#SarkarOnIBC24 : विजयपुर में उलझा भाजपा का गणित, पार्टी में सुनाई दे रहे बगावत के सुर

#SarkarOnIBC24 : मंत्री रामनिवास रावत को अगले 6 महीनों के अंदर विधानसभा की सदस्यता हासिल करनी है ताकि उनका मंत्री पद बना रहे

Edited By :   Modified Date:  July 17, 2024 / 11:47 PM IST, Published Date : July 17, 2024/11:47 pm IST

भोपाल : #SarkarOnIBC24 : मोहन सरकार में मंत्री रामनिवास रावत को अगले 6 महीनों के अंदर विधानसभा की सदस्यता हासिल करनी है ताकि उनका मंत्री पद बना रहे, लेकिन उनकी राह आसान नहीं दिख रही। बीजेपी के अंदर ही रामनिवास के खिलाफ कई दावेदार खड़े हो गए हैं और विजयपुर उपचुनाव में टिकट के लिए अभी से ताल ठोकना शुरू कर दी है। विजयपुर बीजेपी में बगावत के साफ संकेत नजर आ रहे हैं। जिससे पार्टी असहज है। वहीं कांग्रेस को तंज कसने का मौका मिल गया है।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : छत्तीसगढ़ में निकाय चुनाव की तैयारी, वार्डों के परिसीमन पर विवाद भारी 

#SarkarOnIBC24 : मोहन सरकार में मंत्री रामनिवास रावत की मुश्किले बढ़ गई हैं। विजयपुर बीजेपी में बगावत की खबर है। दो पूर्व बीजेपी विधायकों ने रामनिवास रावत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जिससे उपचुनाव में मंत्री रावत को इस अदावत का नुकसान हो सकता है। इन विधायकों ने संगठन को अल्टीमेटम दिया है कि अगर रामनिवास रावत को टिकट दिया गया तो वो पार्टी छोड़ देंगें। पार्टी से नाराज चल रहे इन विधायकों में से एक पूर्व विधायक हैं सीताराम अदिवासी है तो दूसरे हैं बाबूलाल मेवारा।

कांग्रेस से छह बार के विधायक रहे रामनिवास रावत ने लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी का दामन थाम लिया था। मोहन सरकार ने उन्हें मंत्री बनाकर इसका तोहफा दिया। हालांकि, अभी उनके सामने उपचुनाव की अग्निपरीक्षा है। इसे पार करने के बाद ही लो अगले 4 सालों तक मंत्री पद पर बने रह सकते हैं।विजयपुर बीजेपी पार्टी में मची बगावत से जहां असहज है। वहीं कांग्रेस इस पर चुटकी ले रही है।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : शंकराचार्य का बयान.. तेज हुआ घमासान, सियासी बयानबाजी के आरोप पर स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का पलटवार 

#SarkarOnIBC24 : अमरवाड़ा के बाद विजयपुर उपचुनाव बीजेपी की दूसरी बड़ी अग्निपरीक्षा है। पार्टी के लिए यहां जीत जरूरी है ताकि वो कमलेश शाह की तरह रामनिवास रावत के दलबदल को भी जायज ठहरा सके। हालांकि उसे पार्टी में दलबदल से जारी असंतोष से भी पार पाना है जो उसके लिए इतना आसान नहीं दिख रहा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp