Atishi became the youngest CM, 'Aatishi's innings' started in Delhi

#SarkarOnIBC24 : सबसे युवा CM बनीं आतिशी, दिल्ली में शुरू हुई ‘आतिशी पारी’

Delhi New CM Atishi: आम आदमी पार्टी की युवा नेता आतिशी ने दिल्ली की कमान संभाल ली है। उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने आतिशी को आज मुख्यमंत्री

Edited By :   Modified Date:  September 21, 2024 / 11:42 PM IST, Published Date : September 21, 2024/11:42 pm IST

नई दिल्ली : Delhi New CM Atishi: आम आदमी पार्टी की युवा नेता आतिशी ने दिल्ली की कमान संभाल ली है। उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने आतिशी को आज मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। आतिशी दिल्ली की 9वीं और तीसरी महिला मुख्यमंत्री हैं।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : एमपी में अफसरशाही पर भिड़े Congress-BJP, RSS का डंडा.. किसका चल रहा एजेंडा?

Delhi New CM Atishi: आतिशी से पहले सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित भी दिल्ली की महिला सीएम रह चुकी हैं। आतिशी ने शिक्षा, PWD और वित्त समेत 13 विभाग अपने पास रखे। वहीं सौरभ भारद्वाज को हेल्थ समेत 8 प्रमुख विभाग का जिम्मा दिया गया। आतिशी कालकाजी सीट से तीन बार की विधायक हैं। अरविंद केजरीवाल के 17 सितंबर को इस्तीफे के बाद AAP विधायकों ने आतिशी का नाम CM के रूप में फाइनल किया था। दिल्ली में अगले साल फरवरी 2025 में विधानसभा चुनाव हैं ऐसे में तब तक दिल्ली की कमान आतिशी के हाथों में रहेगी।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : कानून-व्यवस्था पर ‘रार’.. खिंची तलवार, Congress का बंद.. BJP का तंज

Delhi New CM Atishi: दिल्ली में आतिशी की अगुवाई में नई सरकार के गठन के साथ ही सियासी बयानबाजी का दौर फिर से शुरू हो गया है। आम आमदी पार्टी जहां इससे उत्साहित है तो वहीं बीजेपी ने सिर्फ 5 महीने के लिए आतिशी को सीएम बनाने पर तंज कसा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers