PM Modi apologized in the Shivaji statue case

#SarkarOnIBC24 : महाराष्ट्र में ‘शिवाजी’ पर महासंग्राम! पीएम मोदी की माफी, विपक्ष बोले नाकाफी

PM Modi Apologize In Maharashtra : मूर्ति को जारी सियासत के बीच पीएम मोदी ने आज एक मंच से कहा कि, सिर झुकाकर माफी मांगता हूं

Edited By :   Modified Date:  August 30, 2024 / 11:19 PM IST, Published Date : August 30, 2024/11:19 pm IST

नई दिल्ली : PM Modi Apologize In Maharashtra : सिंधुदुर्ग में शिवाजी की प्रतिमा गिरने के बाद महाराष्ट्र में सियासी बयानबाजी तेज है। मूर्ति को जारी सियासत के बीच पीएम मोदी ने आज एक मंच से कहा कि, सिर झुकाकर माफी मांगता हूं, लेकिन विपक्ष ने पीएम की माफी को ढोंग बताया और उनके खिलाफ प्रदर्शन भी किया।

महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा पर सियासी महाभारत जारी है। महाविकास अघाड़ी लगातार हमलावर है, तो शिंदे सरकार बैकफुट पर नजर आ रही है। मुख्यमंत्री शिंदे ने मामले की जांच के लिए कमेटी भी बना दी है। इस बीच महाराष्ट्र दौरे पर पहंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शिवाजी की प्रतिमा टूटने पर माफी मांगी।

यह भी पढ़ें : Face To Face Madhya Pradesh: ‘कांग्रेस का एजेंडा फिक्स… सेलेक्टिव विरोध की पॉलिटिक्स’, क्या केवल सियासी रोटी सेंकने के लिए मुद्दे उठा रही कांग्रेस? 

 PM Modi Apologize In Maharashtra :पीएम मोदी से पहले CM एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडनवीस और अजित पवार भी माफी मांग चुके हैं। पिछले साल 4 दिसंबर को पीएम मोदी ने सिंधुदुर्ग में शिवाजी की प्रतिमा का उद्घाटन किया था। एक तरफ पालघर में मंच से प्रधानमंत्री ने हाथ जोड़कर शिवाजी की प्रतिमा गिरने के लिए माफी मांगी। तो दूसरी तरफ विपक्ष ने पीएम की माफी को ढोंग बताया और उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया।

वहीं कांग्रेस ने अपने X के ऑफिशिय पेज पर लिखा, महाराष्ट्र की जनता और विपक्ष के घोर विरोध ने नरेंद्र मोदी को छत्रपति शिवाजी महाराज से माफी मांगने पर मजबूर कर दिया, लेकिन ये माफी नहीं ढोंग है। अगर मोदी वाकई अपने इस अक्षम्य पाप के लिए माफी मांग रहे हैं तो वे महाराष्ट्र के CM और डिप्टी CM को अपने पद से हटाएं।

यह भी पढ़ें : CG Ki Baat: ‘लॉ एंड ऑर्डर’ पर वॉर, आरोप.. दावे.. पलटवार! क्या नई सरकार की नाकामियां गिनाने में कामयाब हुई कांग्रेस? 

PM Modi Apologize In Maharashtra : इधर शिवसेना उद्वव गुट ने भी मोदी की माफी को नाकाफी बताते हुए सीएम शिंदे की इस्तीफे की मांग की। सियासी आरोप-प्रत्यारोप के बीच शिंदे सरकार मामले को गंभीरता से ले रही है। मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए स्ट्रक्चरल कंसल्टेंट को गिरफ्तार किया गया है और जल्द ही एक बड़ी प्रतिमा बनाने का ऐलान भी कर दिया है। इसके बावजूद शिवाजी की प्रतिमा को लेकर सियासी पारा हाई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp