10 years of the scheme... Claims vs Questions, a war of words on 'Jan Dhan'

#SarkarOnIBC24 : योजना के 10 साल.. दावा Vs सवाल, ‘जनधन’ पर जुबानी जंग

10 Years of Jan Dhan Yojana: देश में जनधन खातों की शुरुआत को आज पूरे 10 साल हो गए। पिछले एक दशक में इस योजना से कितना बदलाव हुआ ये तो

Edited By :   Modified Date:  August 28, 2024 / 11:25 PM IST, Published Date : August 28, 2024/11:24 pm IST

रायपुर/भोपाल : 10 Years of Jan Dhan Yojana: देश में जनधन खातों की शुरुआत को आज पूरे 10 साल हो गए। पिछले एक दशक में इस योजना से कितना बदलाव हुआ ये तो बहस का विषय है, लेकिन 10 साल पूरे होने के मौके पर पीएम मोदी ने X पोस्ट के जरिए कहा कि आज देश के लिए एतिहासिक दिन है। इस अवसर पर मैं सभी लाभार्थियों को शुभकामनाएं देता हूं। इस योजना को सफल बनाने के लिए दिन-रात एक करने वाले सभी लोगों को भी बहुत-बहुत बधाई। जनधन योजना करोड़ों देशवासियों, विशेषकर हमारे गरीब भाई-बहनों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने और उन्हें सम्मान के साथ जीवन जीने का अवसर देने में सफल रही।

एक तरफ पीएम मोदी जनधन योजना की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं, तो दूसरी तरफ कांग्रेस तंज कस रही है कि, सरकार को जनधन योजना की पड़ी है।जिनके खातों में धन है उनकी जान की सुरक्षा ही सरकार नहीं कर पा रही। हालांकि बीजेपी का मानना है कि जनधन योजना से गरीबों की जिंदगी में काफी बदलाव हुआ है।

यह भी पढ़ें : Big Picture with RKM: क्या पश्चिम बंगाल में लागू होने जा रहा राष्ट्रपति शासन?.. क्या फिर आमने-सामने होंगे ममता और मोदी? देखें इन्ही संभावनाओं पर बिग पिक्चर..

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में जनधन योजना पर किसने क्या कहा, चलिए सुनाते हैं

10 Years of Jan Dhan Yojana: इस मामले में भाजपा प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा- जब यह योजना शुरू हुई, तो कांग्रेस ने इसका मजाक उड़ाया। आज इस योजना की सफलता पूरा देश मना रहा है। पीएम मोदी ने अपना संकल्प पूरा किया। इसी योजना का यह असर है। गरीबों के भी खाते है और उनमें धन है।

वहीं इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता अभिनव बरोलिया ने कहा सरकार को जन धन योजना की पड़ी है। देश में जो चल रहा है उसकी फिक्र नही है। जिनके खातों में धन है उनकी जान की सुरक्षा ही सरकार नहीं कर पा रही, तो इस योजना का क्या फायदा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp