Today Horoscope: People with these zodiac signs will have the special blessings of Maa Durga

Today Horoscope: इन राशि वालों पर रहेगी मां दुर्गा की विशेष कृपा, इस योग से होगी पैसों की बंपर बारिश, हर काम में मिलेगी सफलता

इन राशि वालों रहेगी मां दुर्गा की विशेष कृपा, इस योग से होगी पैसों की बंपर बारिश, Today Horoscope: People with these zodiac signs will have the special blessings of Maa Durga

Edited By :   Modified Date:  October 3, 2024 / 07:00 AM IST, Published Date : October 3, 2024/6:29 am IST

नई दिल्लीः Today’s horoscope ग्रहों की चाल से आने वाले समय की घटनाओं को जानने की विधि को राशिफल कहा जाता है। हर कोई अपने भविष्य को जानने के लिए उत्सुक रहता है और यही वजह है कि हर कोई व्यक्ति किसी न किसी माध्यम से अपना राशि देखता है। 3 अक्तूबर 2024 को आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है। इस तिथि पर हस्त नक्षत्र और इंद्र योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो गुरुवार को अभिजीत मुहूर्त 11:46 से 12:33 मिनट तक रहेगा। राहुकाल 13: 37 -15: 05 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा कन्या राशि में मौजूद रहेंगे। आज से शारदीय नवरात्र भी शुरू हो रहा है, ऐसे में चलिए जानते हैं कि आज आपका दिन कैसा रहने वाला है।

मेष राशि (Aries Horoscope Today) : आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके निर्णय आपको नई ऊँचाइयों पर पहुँचाएंगे। आर्थिक मामलों में सुधार होगा, और आपको कोई पुराना कर्ज चुकाने का मौका मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में प्रेम और शांति बनी रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें।

Read More : Shardiya Navratri Kalash Sthapana : आज से देशभर में शारदीय नवरात्रि की धूम.. यहां देखें कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त और विधि

वृषभ राशि (Taurus Horoscope Today) : आज का दिन आपके लिए स्थिरता का रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत का परिणाम मिलेगा, और आपको कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी, लेकिन फिजूलखर्ची से बचना जरूरी है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन अपनी ऊर्जा को बनाए रखने के लिए योग करें।

मिथुन राशि (Gemini Horoscope Today) : आज का दिन आपके लिए नए अवसरों से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके विचार और योजनाओं की सराहना होगी। आर्थिक मामलों में सुधार होगा, लेकिन बड़े निर्णय लेते समय सतर्क रहें। पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन ध्यान और योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।

कर्क राशि (Cancer Horoscope Today) :  आज का दिन आपके लिए पुरानी योजनाओं को पुनर्जीवित करने का रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपने पिछले प्रयासों का फल मिलेगा। आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी, लेकिन अनावश्यक खर्चों से बचें। पारिवारिक जीवन में शांति और सामंजस्य रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन ध्यान और योग से मानसिक शांति प्राप्त करें।

सिंह राशि ( Leo Horoscope Today) : आज का दिन आपके लिए नेतृत्व क्षमता दिखाने का रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी राय और सुझावों को महत्व मिलेगा। आर्थिक मामलों में सुधार के संकेत हैं, और कोई नया निवेश करने का अवसर मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन नियमित व्यायाम आपको ऊर्जावान बनाए रखेगा।

Read More : Shardiya Navratri 2024: इस समय घट स्थापना करने से मिलेगा मनोवांछित फल, पूजा की थाली में जरूर शामिल करें ये चीज, जानें पूजा विधि और मंत्र

कन्या राशि ( Virgo Horoscope Today) : आज का दिन आपके लिए अनुशासन और योजना का रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत और समर्पण की सराहना होगी। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी, लेकिन बड़े खर्चों से बचना जरूरी है। पारिवारिक जीवन में शांति रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन योग और ध्यान को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं।

तुला राशि (Libra Horoscope Today) : आज का दिन आपके लिए संतुलन बनाए रखने का रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी टीम के साथ मिलकर काम करने की क्षमता की सराहना होगी। आर्थिक मामलों में सुधार होगा, और आपको कोई अप्रत्याशित लाभ मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में प्रेम और सामंजस्य रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन ध्यान और योग मानसिक शांति देंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope Today): आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास और दृढ़ता का रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है, जो आपके करियर को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, लेकिन अनावश्यक खर्चों से बचें। पारिवारिक जीवन में शांति बनी रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन मानसिक शांति के लिए ध्यान करें।

धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today) : आज का दिन आपके लिए नए अवसर और यात्रा के संकेत लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आपके प्रयासों को सराहना मिलेगी, और आपको कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। आर्थिक मामलों में स्थिरता रहेगी, और आपको कोई अप्रत्याशित लाभ मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन नियमित व्यायाम और ध्यान पर ध्यान दें।

मकर राशि (Capricorn Horoscope Today) : आज का दिन आपके लिए धैर्य और अनुशासन का रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी योजनाओं को समर्थन मिलेगा, और आपको कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट मिल सकता है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी, लेकिन बड़े निवेश से बचें। पारिवारिक जीवन में शांति और संतुलन बना रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन योग और ध्यान से मानसिक शांति प्राप्त करें।

Read More : आज से बदल जाएगी इन जातकों की किस्मत, नवरात्रि के पहले दिन शनि करेंगे नक्षत्र परिवर्तन, हर काम में मिलेगी कामयाबी 

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope Today) : आज का दिन आपके लिए नए विचार और योजनाओं से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके रचनात्मक विचारों की सराहना होगी, और आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, लेकिन खर्चों को नियंत्रित करना जरूरी है। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन ध्यान और योग आपको ऊर्जावान बनाए रखेंगे।

मीन राशि (Pisces Horoscope Today) : आज का दिन आपके लिए मानसिक शांति और संतुलन का रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा, और कोई नया अवसर प्राप्त हो सकता है। आर्थिक मामलों में स्थिरता बनी रहेगी, लेकिन बड़े निवेश से बचें। पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन ध्यान और योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो