Surya Grahan 2024/Brahma Yoga

साल का अंतिम सूर्य ग्रहण आज, इन राशियों को होगा तगड़ा लाभ, जमकर होगी धन वर्षा

Surya Grahan 2024/Brahma Yoga: साल का अंतिम सूर्य ग्रहण आज, इन राशियों को होगा तगड़ा लाभ, जमकर होगी धन वर्षा

Edited By :   Modified Date:  October 2, 2024 / 06:50 AM IST, Published Date : October 2, 2024/6:50 am IST

Surya Grahan 2024/Brahma Yoga: हिंदू धर्म में हर दिन, तिथि, ग्रह-नक्षत्र, तिज-त्योहारों का खास महत्व होता है। आज पितृ पक्ष का अंतिम दिन है। ऐसे में आज यानि सर्वपितृ अमावस्‍या के दिन 2 अक्टूबर को साल का अंतिम सूर्य ग्रहण भी लगने जा रहा है। हालांकि ये ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा। वहीं, ज्योतिषियों की मानें तो आश्विन अमावस्या पर दुर्लभ ब्रह्म योग का निर्माण हो रहा है। इससे कुछ राशियों पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा।

Read More: Shri Pitar Chalisa: सर्वपितृ अमावस्या के दिन करें इस चालीसा का पाठ, खुश हो पाएंगे पितर, मिलेगा मनचाहा फल

वृषभ राशि

साल का अंतिम सूर्य ग्रहण वृषभ राशि वालों के लिए शुभ साबित होगा। आपका मन धर्म और अध्यात्म में लगेगा। तनाव दूर होगा और आप मन पर नियंत्रण हासिल कर सकते हैं। सूर्य के शुभ प्रभाव से आपको हर कार्यों में सफलता मिलेगी।

सर्वपितृ अमावस्‍या तुला राशि वालों पर अच्छा प्रभाव डालेगा। करियर में आपको नई शुरूआत करने का मौका मिल सकता है। कोई बढ़िया प्रस्ताव मिलेन वाला है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते मधुर होंगे। रूके हुए कां भी पूरे होंगे।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए साल का अंतिम सूर्य ग्रहण शुभ परिणाम लेकर आएगा। नौकरी कर रहे जातकों को प्रमोशन मिलेगा। व्यापार में सफलता प्राप्त होने की उम्मीद है। आर्थिक स्थिति भी पहले से मजबूत होगी। पुराने फंसे हुए कार्य पूरे होंगे।

Read More: Sarvapitri Amavasya Upay: सर्वपितृ अमावस्या के दिन जरूर करें ये उपाय, हर परेशानी से मिलेगी मुक्ति, आर्थिक स्थिति भी होगी मजबूत

धनु राशि

साल के अंतिम सूर्य ग्रहण का सकारात्मक प्रभाव धनु राशि वालों के जीवन में भी होगा। करियर में आपको नई शुरूआत करने का मौका मिल सकता है। लव पार्टनर के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।

मकर राशि

Surya Grahan 2024/Brahma Yoga: साल का अंतिम सूर्य ग्रहण मकर राशि वालों के लिए फलदायी रहेगा। पुराने फंसे हुए कार्य पूरे होंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति भी पहले से मजबूत होगी। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो