आज सोमवती अमावस्या पर बना दो बेहद शुभ संयोग, इन पांच राशियों की बदल गई किस्मत, महादेव पूरी करेंगे सारी इच्छाSomvati Amavasya 2024/Shiva Yoga

आज सोमवती अमावस्या पर बना दो बेहद शुभ संयोग, इन पांच राशियों की बदल गई किस्मत, महादेव पूरी करेंगे सारी इच्छा

Somvati Amavasya 2024/Shiva Yoga: आज सोमवती अमावस्या पर बना दो बेहद शुभ संयोग, इन पांच राशियों की बदल गई किस्मत, महादेव पूरी करेंगे सारी इच्छा

Edited By :   Modified Date:  September 2, 2024 / 06:47 AM IST, Published Date : September 2, 2024/6:47 am IST

Somvati Amavasya 2024/Shiva Yoga: हिंदू धर्म में हर दिन, तिथि, तीज-त्योहार और ग्रह-नक्षत्रों का विशेष महत्व होता है।बता दें कि हर ग्रह एक निश्चित समय में राशि परिवर्त करते हैं इससे सभी 12 राशियों पर गहरा प्रभाव पड़ता है। आज यानी 2 सितंबर को सोमवती अमावस्या मनाया जा रहा है। बता दें कि हिंदू धर्म में अमावस्या तिथि का विशेष महत्व है। इस दिन पवित्र नदियों में स्नान करना और इसके बाद दान करने का खास महत्व होता है। साथ ही मान्यता है कि इस दिन ऐसा करने से पितृ दोष से भी मुक्ति मिल जाती है। वैदिक पंचांग के मुताबिक, इस बार सोमवती अमावस्या को दो विशेष योग बन रहे हैं, जिनमें एक है शिव योग और दूसरा सिद्धि योग। ज्योतिष में इन योगों का विशेष महत्व है। ऐसे में आज का ये दिन किन राशियों के लिए शुब रहने वाला है आइए जानते हैं…

तीन दिन बाद इन राशियों की बदलेगी किस्मत, एक साथ तीन ग्रह खोलेंगे तरक्की के द्वार, खूब होगी धन वर्षा

सोमवती अमावस्या पर बदली इन राशियों की किस्मत

मेष राशि 

आज सोमवती अमावस्या का दिन मेष राशि वालों के लिए उत्साह से भरा रहने वाला है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। पूराने निवेश से लाभ मिलेगा। व्यापार में अच्छा लाभ होने के योग बन रहे हैं।  जीवन के लक्ष्यों के साथ-साथ करियर में प्रगति प्राप्त कर सकेंगे।

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए सोमवती अमावस्या का दिन सफल रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि हो सकती है। निवेश से लाभ मिलेगा। नौकरी व व्यापार करने वालों को तरक्की के अच्छे मौके मिलेंगे और मुनाफे में वृद्धि भी होगी। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए सोमवती अमावस्या का दिन शुभ साबित होगा। महादेव की कृपा से कई इच्छाएं पूरी होंगी। मेहनत का पूरा फल मिलेगा। नौकरी कर रहे जातकों को प्रमोशन मिल सकता है। आजीविका के क्षेत्र में काम कर रहे हैं उन्हें अवश्य सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि

आज सोमवती अमावस्या का दिन वृश्चिक राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। भगवान शिव की कृपा से अचानक बड़ी रकम मिल सकती है जिससे आप परिवार की जिम्मेदारी को पूरा करने में सफल रहेंगे। आय में वृद्धि के नए अवसर प्राप्त होंगे। विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं।

मीन राशि

Somvati Amavasya 2024/Shiva Yoga: मीन राशि वालों के लिए सोमवती अमावस्या का दिन शुभ परिणाम लेकर आया है। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।  नौकरी कर रहे जातकों को प्रमोशन मिल सकता है। भगवान शिव की कृपा से कई इच्छाएं पूरी होंगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp