सावन के तीसरे सोमवार आज बन रहा बेहद दुर्लभ योग, इन राशि वालों पर विराजमान होंगे बुध ग्रह... | these 5 zodiac signs will become rich with budh graha

सावन के तीसरे सोमवार आज बन रहा बेहद दुर्लभ योग, इन राशि वालों पर विराजमान होंगे बुध ग्रह…

these 5 zodiac signs will become rich with budh graha: सावन के तीसरे सोमवार आज बन रहा बेहद दुर्लभ योग, इन राशि वालों पर विराजमान होंगे बुध ग्रह

Edited By :   Modified Date:  August 5, 2024 / 06:13 AM IST, Published Date : August 5, 2024/6:13 am IST

these 5 zodiac signs will become rich with budh graha: 5 अगस्त यानी सावन का तीसरा सोमवार है और इस दिन ग्रह और शुभ योग का बेहद दुर्लभ संयोग बन रहा है, जिसका प्रभाव मेष से मीन तक सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। दरअसल इस दिन चंद्रमा अश्‍लेषा नक्षत्र से जाते हुए इन राशि में प्रवेश करेंगे और बुध ग्रह पहले से ही सिंह राशि में विराजमान रहेंगे।

Read more: Wayanad Landsile Rescue Opration: नहीं देखा होगा मौत का ऐसा मंजर.. सेना और NDRF ने झोंक दी पूरी ताकत, तस्वीरों में देखें रेस्क्यू..

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, चंद्रमा मन और माता के कारक ग्रह हैं और कर्क राशि के स्वामी हैं। वहीं बुध नौकरी, व्यापार, बुद्धि आदि के कारक ग्रह हैं और मिथुन व कन्या राशि के स्वामी हैं। सावन के तीसरे सोमवार को बुध और चंद्रमा के संयोग से कुछ राशियों के व्यक्तित्व में निखार आएगा और धन प्राप्ति के नए नए मार्ग भी मिलेंगे।

इन पांच राशियों पर बनी रहेगी भगवान शिव जी की कृपा

मिथुन राशि

सावन के तीसरे सोमवार को बुध और चंद्र की युति से मिथुन राशि वालों के अंदर साहस, आत्मविश्वास और रचनात्मक क्षमता में अच्छी वृद्धि होगी। ग्रहों की युति से भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे लेकिन आलस्य की भावना भी रहेगी, जिससे अधूरे कार्यों को पूरा होने में परेशानी हो सकती है। परिवार में धार्मिक माहौल रहेगा और पूरे परिवार के साथ किसी धार्मिक जगह जाने का मौका भी मिलेगा।

वृश्चिक राशि

सावन के तीसरे सोमवार को बुध और चंद्र की युति से वृश्चिक राशि वालों को पैतृक संपत्ति मिल सकती है, जिससे अच्छा लाभ होगा। वहीं माता का स्वास्थ्य खराब होने की आशंका भी बन रही है, जिसकी वजह से काफी भाग दौड़ भी करनी पड़ सकती है। अगर आप साझेदारी में बिजनस करते हैं तो आपको अच्छा लाभ होगा और पार्टनर के साथ भी आपके संबंध अच्छे रहेंगे।

मेष राशि

सोमवार पर बुध और चंद्र की युति से मेष राशि वालों को जीवन के कई क्षेत्र में अच्छा फायदा देखने को मिलेगा। आपकी वाणी में मधुरता देखने को मिलेगी और छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में शुभ परिणाम की प्राप्ति होगी। ग्रहों की यह युति काव्यात्मक एवं अन्य कलात्मक कौशल के साथ मौखिक कौशल प्रदान कर सकती है।

कुंभ राशि

सावन के तीसरे सोमवार को बुध और चंद्र की युति से कुंभ राशि वालों को उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। व्यावसायिक जीवन में अच्छा लाभ मिलेगा और प्रतिद्वंद्वियों पर विजय प्राप्त करेंगे। वहीं नौकरी पेशा जातकों का कामकाज के वजह से कार्यक्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा और अधिकारियों का भी पूरा साथ मिलेगा।

Read more: Personal Loan Apply Online 2024 : क्या आपको भी है लोन की जरूरत? ये बैंक दे रहा 40 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन, जानें कैसे करें आवेदन 

सिंह राशि

these 5 zodiac signs will become rich with budh graha : सावन के तीसरे सोमवार को आपकी ही राशि में बुध और चंद्रमा की युति बन रही है, जिससे सिंह राशि वालों को निवेश से पूरा लाभ मिलेगा। साथ ही चंद्रमा-बुध की युति अच्छी रचनात्मकता और भाषण कौशल प्रदान करेगी, जिससे आपके आसपास का माहौल अच्छा बना रहेगा और धन प्राप्ति के नए नए मार्ग मिलेंगे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp