देवशयनी एकादशी पर मालामाल होंगी ये चार राशियां, श्रीहरि बरसाएंगे विशेष कृपा, मान-सम्मान में होगी बढ़ोतरी |Devshayani Ekadashi

देवशयनी एकादशी पर मालामाल होंगी ये चार राशियां, श्रीहरि बरसाएंगे विशेष कृपा, मान-सम्मान में होगी बढ़ोतरी

Devshayani Ekadashi देवशयनी एकादशी पर मालामाल होंगी ये चार राशियां, श्रीहरि बरसाएंगे विशेष कृपा, मान-सम्मान में होगी बढ़ोतरी

Edited By :   Modified Date:  July 10, 2024 / 06:45 PM IST, Published Date : July 10, 2024/6:45 pm IST

Devshayani Ekadashi: हिंदू धर्म में सावन के महीने का खास महत्व होता है। यह महीना भगवान शिव को समर्पित है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, सावन में शिव जी की आराधना करने से जातक को मनचाहे फल की प्राप्ति होती है। 17 जुलाई, दिन बुधवार को देव शयनी एकादशी का व्रत रखा जाएगा। बता दें कि देव शयनी एकादशी आषाढ़ माह शुक्ल पक्ष की एकादशी को मनाई जाती है।

Read more: कुछ दिन बाद ये पांच राशि वाले राजा की तरह बिताएंगे जीवन, बैंक-बैलेंस में होगी भारी बढ़ोतरी

 देव शयनी एकादशी पर बना ये शुभ योग 

इस बार देव शयनी एकादशी 16 जुलाई की शाम 8 बजकर 33 मिनट से आरंभ होकर 17 जुलाई की रात 9 बजकर 2 मिनट तक रहेगी। उदयतिथि होने के कारण साधक 17 को ही व्रत रहेगा। इसके साथ देव चार माह के लिए विश्राम में चले जाएंगे और सभी मांगलिक कार्यों पर चार माह के लिए रोक लग जाएगी। वहीं, देव शयनी एकादशी पर सर्वार्थ सिद्धि योग भी रहेगा।

मेष राशि

देवशयनी एकादशी मेष राशि वालों के लिए बेहद लाभकारी मानी जा रही है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जातकों के करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं। श्रीहरि की कृपा से जीवन में सकारात्मकता आएगी। व्यापारियों के लिए उत्तम समय है।

वृषभ राशि 

देवशयनी एकादशी से वृषभ राशि वालों के अच्छे दिन शुरू होंगे। धन लाभ के योग बन रहे हैं। जीवन की सभी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी। नई नौकरी मिल सकती है। आर्थिक उन्नति के योग बनेंगे। लंबे समय से रूका हुआ पैसा वापस मिलेगा।

Read more: सावन के पहले सोमवार से बदलेगा इन पांच राशियों का भाग्य, जमकर कृपा बरसाएंगे महादेव

सिंह राशि 

देवशयनी एकादशी से सिंह राशि वालों पर श्रीहरि जमकर अपनी कृपा बरसाएंगे। मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। लंबे समय से रूके हुए काम पूरे होंगे। हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि

Devshayani Ekadashi: देवशयनी एकादशी से कन्या राशि वालों के जीवन में कामयाबी आएगी। करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं। निवेश से लाभ होगा। जीवन की सभी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी।  विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp