luck of these 5 zodiac signs including Gemini is going to change

मिथुन समेत इन पांच राशि के जातकों की बदलने वाली है किस्मत, शनि की महादशा से मिलेगा छुटकारा

Saturday Ka Rashifal : ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, 19 अक्टूबर का दिन कुछ राशियों के लिए शुभ रहेगा। शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा-अर्चना

Edited By :   Modified Date:  October 18, 2024 / 07:15 PM IST, Published Date : October 18, 2024/7:15 pm IST

नई दिल्ली : Saturday Ka Rashifal : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 18 अक्टूबर को शनिवार है। सनातन धर्म में शनिवार का दिन कर्मफलदाता शनिदेव की पूजा के लिए विशेष माना जाता है। धार्मिक मान्यता है कि शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा-अर्चना करने से जातक को शनि की साढ़ेसाती, ढैय्या, महादशा समेत सभी कष्टों से छुटकारा मिलता है। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, 19 अक्टूबर का दिन कुछ राशियों के लिए शुभ रहेगा।

यह भी पढ़ें : Diwali lighting lamps: दिवाली पर बदली दीये की दिशा तो बदल जाएगी आपकी भी किस्मत.. जानें क्या है दीपपर्व में दीपक जलाने के नियम

इन पांच राशि के जातकों का बदलेगा भाग्य

वृषभ राशि

Saturday Ka Rashifal :  वृषभ राशि वालों को किसी प्रोजेक्ट से बड़ी धनराशि मिलने की संभावना है। जब आप शारीरिक गतिविधि के साथ अपनी डाइट को कंट्रोल करते हैं तो स्वास्थ्य अच्छा रहता है। पेशेवर क्षेत्र में काम का बोझ बढ़ने की संभावना है, लेकिन आप सब कुछ सराहनीय ढंग से संभाल लेंगे। किसी यात्रा पर किसी सेलिब्रिटी से मुलाकात होना संभव है। सेल्फ-केयर पर ध्यान दें। प्रॉपर्टी में किए गए निवेश से अच्छा रिटर्न मिल सकता है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के जीवन में बड़े बदलाव हो सकते हैं। आज नए अवसर आपके दरवाजे पर दस्तक दे सकते हैं। आप नया व्यायाम ट्राई करने के लिए प्रेरित हो सकते हैं और स्वास्थ्य के मोर्चे पर लाभ उठा सकते हैं। पहली बार में कुछ सही करने से आपको अच्छा फील होगा। आपके विचारों को मैनेजमेंट द्वारा लागू करने की संभावना है। कुछ लोग ट्रिप पर जाने का प्लान बना सकते हैं। कोर्ट-कचहरी में संपत्ति के मामले पर अच्छी खबर की उम्मीद की जा सकती है।

यह भी पढ़ें : दो कांग्रेस विधायकों पर FIR की मांग, पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने लगाए महाठग का समर्थन करने के आरोप 

मकर राशि

Saturday Ka Rashifal :  मकर राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। धन वृद्धि की योजनाएं सफल होंगी और आपकी आर्थिक सिचूऐशन मजबूत होगी। आप आसानी से अपनी रोजाना की लाइफस्टाइल में एक्सरसाइज शामिल कर पाएंगे। कामकाज के मोर्चे पर आपकी ईमानदारी और समर्पण का रिजल्ट जल्द मिलने की संभावना है। कुछ लोग घर का रिनोवेशन करा सकते हैं। व्यावसायिक तौर पर पुराने कनेक्शन को बढ़ाने के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले को आज अच्छी कमाई की उम्मीद कर सकते हैं। शारीरिक फिटनेस को मेन्टेन करने पर फोकस करें। प्रोफेशनल्स को अच्छा प्रॉफिट होने की संभावना है। पारिवारिक तौर पर कोई शुभ समाचार मिल सकता है। यात्रा के योग बन रहे हैं। किसी पुराने रिश्तेदार से मुलाकात भी हो सकती है। संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे लोगों के लिए समय अच्छा है। लव लाइफ में कड़वाहट दूर करने के लिए साथी के साथ हॉलिडे पर जाएं।

यह भी पढ़ें : Pak Won 2nd Test Match Against England: पाकिस्तानी टीम ने बचा ली अपनी लाज.. दूसरे टेस्ट में इंग्लैण्ड को 152 रनों से हराया, नौमान अली ने मैच में झटके 11 विकेट

मीन राशि

Saturday Ka Rashifal :  मीन राशि वाले जिस मौके का इंतजार कर रहे हैं, वह जल्द ही मिलने वाला है। अंतिम समय में आपको सौंपा गया काम सही ढंग से पूरा हो जाएगा। रोजाना वर्कआउट करने की आपकी आदत से आपको स्वास्थ्य के मामले में सकारात्मक रिजल्ट मिल सकते हैं। परिवार का सहयोग आपको चुनौती स्वीकार करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। पार्टनर की तलाश कर रहे लोगों के लिए सपना साकार होने की संभावना है। किसी लंबी यात्रा पर दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने का मौका मिलेगा। संपत्ति की बिक्री से कुछ लोगों को प्रॉफिट मिलने की संभावना है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp