Shaniwar ke Upay: हर शनिवार जरूर करें ये उपाय, पूरी होगी सारी इच्छा, बनी रहेंगी शनिदेव की कृपा |Shaniwar ke Upay: 

Shaniwar ke Upay: हर शनिवार जरूर करें ये उपाय, पूरी होगी सारी इच्छा, बनी रहेंगी शनिदेव की कृपा

Shaniwar ke Upay: हर शनिवार जरूर करें ये उपाय, पूरी होगी सारी इच्छा, बनी रहेंगी शनिदेव की कृपा Shaniwar ke din konse Upay kre

Edited By :   Modified Date:  March 1, 2024 / 11:28 PM IST, Published Date : March 1, 2024/11:28 pm IST

Shaniwar ke Upay: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित होता है। आज शनिवार का दिन है। आज के दिन न्याय के देवता शनिदेव की अराधना की जाती है। कहा जाता है कि इस दिन शनिदेव की विधि-विधान से पूजा करने और कुछ उपायों से प्रसन्न कर जीवन में आ रही बाधाएं दूर होती है।

Read More: कल शनिवार को खूब तरक्की करेगी ये तीन राशियां, न्याय के देवता शनि बरसाएंगे असीम कृपा

शनिवार के दिन करें ये काम (Shaniwar Upay)

1. बजरंग बली की उपासना

शनि देव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार को बजरंग बली की आराधना करनी चाहिए। एक बार जलने पर भगवान हनुमान ने शनि देव पर सरसो का तेल चढ़ाया था, जिससे प्रसन्न होकर शनि देव ने कहा था कि जो भी बजरंग बली आराधना करेगा, उसके सारे दुख दूर हो जाएंगे।

2. पीपल के पेड़ की पूजा

शनि दोष से मुक्ति के लिए शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करें। शनिवार के दिन सूर्योदय से पूर्व पीपल के पेड़ की पूजा करके, जल अर्पित करते हुए तेल का दीया जलाने से शनि देव की कृपा हमेशा मिलती है।

3. इस मंत्र का करें जाप

ज्योतिष शास्त्रियों के अनुसार शनि की कृपा हासिल करने के लिए शनिवार को शनि चालीसा पढ़नी चाहिए और शनि मंत्र का जाप करना चाहिए। माना जाता है, कि ऐसा करने से जीवन की मुश्किलों का अंत हो जाता है और हर क्षेत्र में सफलता हाथ लगती है।

Read More: Crorepati Banne ke Upay: रातोंरात करोड़पति बना देगा ये उपाय! आज से ही कर लें फॉलो

4. कुत्तों को करवाएं भोजन

शनिवार को काले कुत्ते को भोजन खिलाने और उसकी देखरेख करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं। ऐसा करने वाले लोगों पर उनकी कृपा हमेशा बरसती है और उनके अटके हुए काम अपने आप पूरे होने लगते हैं।

5. इन चीजों का करें दान

धार्मिक विद्वानों के मुताबिक जो लोग जरूरतमंदों को दान-पुण्य करते हैं, उन्हें जिंदगी में फिर किसी चीज की जरूरत नहीं रहती। इसलिए शनिवार को साफ कपड़े, उड़द दाल, काले तिल या काले चने को किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान करना शुभ माना जाता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers