Sawan Somwar Upay 2024: मनोकामना पूर्ति के लिए सावन में जरूर करें ये चमत्कारी उपाय, बनी रहेगी भगवान भोलेनाथ की कृपा |

Sawan Somwar Upay 2024: मनोकामना पूर्ति के लिए सावन में जरूर करें ये चमत्कारी उपाय, बनी रहेगी भगवान भोलेनाथ की कृपा

Sawan Somwar Upay 2024: मनोकामना पूर्ति के लिए सावन में जरूर करें ये चमत्कारी उपाय, बनी रहेगी भगवान भोलेनाथ की कृपा

Edited By :   Modified Date:  July 18, 2024 / 07:43 PM IST, Published Date : July 18, 2024/7:43 pm IST

Sawan Somwar Upay 2024: वैसे तो हिंदू धर्म में हर एक तीज-त्योहार का विशेष महत्व होता है। जिसका अपना अलग ही महत्व होता है। सावन का महीना देवों के देव महादेव को प्रिय है। इस माह में भगवान शिव और मां पार्वती की कृपा प्राप्त करने के लिए सोमवार और मंगलवार के दिन व्रत किया जाता है। साथ ही महादेव का अभिषेक कर पूजा-अर्चना की जाती है। ऐसे में कहा जाता है कि सावन के में किए गए कुछ उपाय जीवन में चल रही बाधाओं को दूर कर देते हैं।

Read More: Shukra Aditya Rajyoga: शुक्र आदित्य राजयोग से इन राशि वाले जातकों के खुलेंगे बंद किस्मत के ताले, मिलेगी बड़ी सफलता 

मनचाही जॉब नहीं मिल रही है या कारोबार में सफलता नहीं मिल रही है, तो ऐसी स्थिति में सावन के महीने में किए गए उपाय बेहद फलदायी साबित होते हैं। इस माह में पूजा के दौरान मां पार्वती को चांदी की पायल अर्पित करें। मान्यता है कि ऐसा करने से तरक्की में आ रही रुकावटों से मुक्ति मिलती है और करियर में सफलता मिलती है। साथ ही कारोबारमें वृद्धि होती है।

विवाह में आ रही बाधा को सावन में दूर किया जा सकता है। सावन सोमवार के दिन भगवान शिव का सच्चे मन से अभिषेक करें। साथ ही जल्द विवाह होने की कामना करें। इस टोटके को करने से विवाह में आ रही बाधा दूर हो जाती है।

मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए सावन सोमवारके दिन विधिपूर्वक भगवान शिव और मां पार्वती की पूजा करें। साथ ही श्रद्धा अनुसार गरीब लोगों में दूध, दही, सफेद वस्त्र और मिठाई का दान करें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस उपाय को करने से महादेव प्रसन्न होते हैं। उनकी कृपा साधक को प्राप्त होती है।

इसके अलावा भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए सावन सोमवार की पूजा के दौरान पंचाक्षरी मंत्र ‘ॐ नमः शिवाय’ का जप करें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से महादेव प्रसन्न होते हैं और जीवन के दुख और रोग दूर होते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp