Shami Plant Lagane ke Vastu Tips

Vastu Tips For Shami Plant: मनी प्लांट नहीं सावन के महीने में घर में लगाए ये पौधा, रातों रात पलटेगी किस्मत, एक झटके में होंगे मालामाल

Vastu Tips For Shami Plant: कुछ ऐसे पौधे हैं जिन्‍हें वास्‍तु शास्‍त्र में धन देने वाला पौधा बताया गया है। ऐसा ही एक पौधा शमी का पौधा।

Edited By :   Modified Date:  July 22, 2024 / 09:56 PM IST, Published Date : July 22, 2024/9:56 pm IST

नई दिल्ली : Vastu Tips For Shami Plant: घरों में पेड़-पौधे लगाना जरुरी है और इससे घर में ताजगी और सकारात्‍मकता आती है। इसके साथ ही कुछ ऐसे पौधे भी है जो जीवन में सुख-समृद्धि लाते हैं। वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ पौधों को घर के लिए बेहद शुभ और समृद्धिदायक माना गया है। इन पौधों को घर में लाने से कभी धन की कमी नहीं होती है, बल्कि धन बढ़ता ही जाता है। साथ ही ये पौधे लगाने से घर में खुशहाली रहती है, तरक्‍की के रास्‍ते खुलते हैं। कुंडली के कई ग्रह-दोष दूर करते हैं। ऐसे में सभी के मन में रहता है कि, घर में कौनसा पौधा लगाना चाहिए। आज हम आपको एक ऐसे चमत्‍कारिक पौधे के बारे में जानते हैं जिसे घर में लगाने से अपार धन लाभ और तरक्‍की के योग बनते हैं।

यह भी पढ़ें : IAS Sarjana Yadav News: आईएएस सर्जना यादव को बड़ी जिम्मेदारी.. बनाई गई इस जिले की अपर कलेक्टर, देखें आदेश..

इस पौधे को लगाते ही बदल जाएगी किस्‍मत

Vastu Tips For Shami Plant:  मनी प्‍लांट के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन इसके अलावा भी कुछ ऐसे पौधे हैं जिन्‍हें वास्‍तु शास्‍त्र में धन देने वाला पौधा बताया गया है। ऐसा ही एक पौधा शमी का पौधा। घर में शमी का पौधा या शमी का पेड़ हो तो घर-परिवार पर शनि देव की कृपा हमेशा बनी रहती है। साथ जिन लोगों पर शनि साढ़े साती या ढैय्या चल रही हो उन्हें तो इस पौधे को अपने घर में जरूर लगाना चाहि और रोज इसकी पूजा करनी चाहिए। इससे शनि के दुष्‍प्रभावों से राहत मिलती है। बल्कि शनि प्रसन्‍न होकर शुभ फल देते हैं।

मेहरबान होती हैं मां लक्ष्‍मी भी

घर में शमी का पौधा लगाने से मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है। घर में पैसा खिंचा चला आता है। बैंक बैलेंस बढ़ता जाता है। शमी का पौधा लगाने के लिए सावन महीना भी अच्‍छा माना गया है। साथ ही शमी का पौधा शनिवार के दिन लगाना चाहिए। साथ ही रोज सुबह शमी के पौधे में जल चढ़ाएं और शाम को सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

यह भी पढ़ें : Petrol-Diesel Price : जनता को मिलेगी महंगाई से राहत..! सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल, जानें कितने रुपए तक गिरेंगे फ्यूल के दाम 

ये है घर में शमी का पौधा रखने का सही स्‍थान

Vastu Tips For Shami Plant:  शमी के पौधे को घर के मुख्य द्वार के पास इस तरह लगाना सबसे ज्‍यादा शुभ होता है कि आप जब घर से बाहर निकलें तो पौधा आपके दाईं ओर पड़े। इसके अलावा घर की छत पर भी शमी का पौधा लगा सकते हैं। साथ ही घर में दक्षिण दिशा, पूर्व दिशा या फिर ईशान कोण में भी शमी प्‍लांट लगाया जा सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp