Pitru Paksha Mesh Rashi Ke Upay By Pandit Pradeep Mishra

Pitru Paksha Me Mesh Rashi Ke Upay : पितृ पक्ष में करें पंडित प्रदीप मिश्रा का ये उपाय.. मेष राशि वालों को होगा गजब का फायदा, मिलेगा पूर्वजों का आशीर्वाद

Pitru Paksha Me Mesh Rashi Ke Upay : पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया कि मेष राशि वालों के लिए पितृ पक्ष में क्या करना चाहिए।

Edited By :   Modified Date:  September 17, 2024 / 01:22 PM IST, Published Date : September 16, 2024/2:16 pm IST

सीहोर। Pitru Paksha Me Mesh Rashi Ke Upay: देवी देवताओं को हिंदू धर्म में जितना महत्व दिया जाता है उतना ही पितरों का भी माना जाता है। जिस तरह देवी देवताओं के लिए अलग अलग त्यौहार होते हैं जिनमें उन्हें प्रसन्न किया जाता है ठीक उसी तरह पितरों के लिए श्राद्ध पक्ष या फिर पितृ पक्ष मनाया जाता है। इस दौरान पितरों के निमित्त श्रद्धा और तर्पण जैसे कार्य किए जाते हैं। पितरों की पूजा अर्चना की जाती है ताकि उनकी आत्मा तृप्त रहे और जीवन में किसी भी तरह की कोई समस्या देखना ना देखना पड़े।

read more : Ganesh Visarjan Ki Katha : आखिर बप्पा की मूर्ति को जल में ही क्यों किया जाता है विसर्जित? महाभारत से जुड़ी ये पौराणिक कथा, जानें यहां 

Pitru Paksha Me Mesh Rashi Ke Upay : बता दें कि कई लोगों की कुंडली में पितृ दोष जैसी समस्या रहती है जिसकी वजह से उन्हें जीवन में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उनके पास धन की भी कमी होने लगती है साथ ही इससे छुटकारा पाने के लिए वह कई तरह के उपाय करते हैं लेकिन उन्हें कोई फायदा देखने को नहीं मिलता। पितृ पक्ष के दौरान गृह अपनी चाल में भी परिवर्तन करने वाले हैं। एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करेंगे। पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया कि मेष राशि वालों के लिए पितृ पक्ष में क्या करना चाहिए। जिससे राशि वालों पर सकारात्मक प्रभाव पड़े।

 

पितृ में मेष राशि वाले करें ये उपाय

पंडित प्रदीप मिश्रा बताते हैं कि पितृ पक्ष के दौरान मेष राशि वालों को पीपल के पेड़ पर दीपक जलाने के पितर प्रसन्न होते हैं। माना जाता है कि पीपल के पेड़ पर देवी-देवताओं के साथ ही पितरों का भी वास होता है। ऐसे में यदि आप पितृ पक्ष के दौरान रोजाना पीपल में जल देकर घी का दीपक जलाएं तो उनका आशीर्वाद मिलेगा। इसके अलावा पितृ दोष से निजात भी मिल जाएगी।

 

मेष राशि

पंडित प्रदीप मिश्रा बताते हैं कि मेष राशि वालों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है। सभी उलझने दूर होने का योग बन रहा है। जो भी विवाद चल रही है वह समाप्त हो जाएगी। मानसिक शांति का भी योग है। आर्थिक लाभ का योग बन रहा है। आय के नए-नए स्रोत बनने वाले हैं। छात्रों को पढ़ाई में मन लगेगा। रोजी रोजगार की तलाश पूरी होने वाली है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp