Gajkesari yog

इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, बुधवार को बन रहा यह खास राजयोग, मां लक्ष्मी की बरसेगी आसीम कृपा

Gajkesari yog बुधवार को बनने वाला है यह खास राजयोग, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, नौकरी-धन और सफलता के योग, बरसेगी कृपा

Edited By :   Modified Date:  May 23, 2023 / 08:38 AM IST, Published Date : May 23, 2023/8:37 am IST

Gajkesari yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह नक्षत्र की स्थिति में बदलाव के साथ ही राशियों पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ते हैं। कुंडली में मौजूद योग के आधार पर व्यक्ति के भाग्य का निर्माण होता है। एक तरफ 25 मई को दुर्लभ गुरु पुष्य योग बनने जा रहा है, जिसके प्रभाव से वृद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग और रवि योग बनेंगें और लाभ मिलेगा। वही दूसरी तरफ 2 दिन बाद 24 मई को गजकेसरी राजयोग का निर्माण होने जा रहा है। खास बात ये है कि मेष राशि में बृहस्पति पहले से विद्यमान है।इस दौरान महालक्ष्मी राजयोग का भी प्रभाव देखने को मिलेगा।

गजकेसरी राजयोग क्या होता है

Gajkesari yog: गुरु और चंद्रमा जब किसी राशि में साथ बैठे हों या फिर गुरु जिस राशि में होते हैं, उस राशि से चौथे, सातवें और दसवें घर में चंद्रमा हों, तो गजकेसरी योग बनता है। यह योग जिस व्यक्ति की कुंडली में होता है वह गुणवान, ज्ञानी और उत्तम गुणों वाला होता है। 24 मई को चंद्रमा कर्क राशि में गोचर करेंगे और मेष राशि में गुरु पहले से विद्यमान है,ऐसे में एक दूसरे से केंद्र में स्थित होने के कारण गजकेसरी योग का निर्माण होगा। जिसका असर कई राशियों पर पड़ेगा। गजकेसरी राजयोग का लाभ मिलने के साथ ही जातकों को गुणवान, ज्ञानी, उत्तम गुणों वाला होता है। इसके साथ ही उसने तरक्की उन्नति की प्राप्ति होती है।

3 राशियों के लिए बेहद शुभ
मेष राशि

Gajkesari yog: मेष राशि वाले को गजकेसरी राजयोग का लाभ मिलेगा। गुरु आपकी राशि में विद्यमान है। ऐसे में धन की प्राप्ति होगी। लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे। नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को नौकरी मिल सकती है। आय में वृद्धि होगी। इंक्रीमेंट के आसार नजर आ रहे हैं।समय अनुकूल है, जातकों को कार्यस्थल पर अपने काम के लिए भरपूर प्रशंसा भी मिलेगी।

मिथुन राशि

Gajkesari yog: मिथुन राशि के जातकों को गजकेसरी राजयोग का लाभ मिलेगा। चंद्रमा का गोचर आपके धन भाव में हो रहा है। ऐसे में बड़ा लाभ और धन की प्राप्ति के योग बनने वाले है। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भौतिक सुख का लाभ मिलेगा। वाहन घर की खरीदारी कर सकते हैं।

तुला राशि

Gajkesari yog: तुला जातकों राजयोग का लाभ मिलेगा। कुंडली के गुरु और दशम भाव में चंद्रमा का गोचर हो रहा है। व्यापार में लाभ होगा। जीवन साथी या पत्नी को अच्छी नौकरी मिल सकती है। आमदनी बढ़ने के आसार नजर आ रहे है। नौकरी में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन में भी तरक्की होगी। उनके जीवनसाथी को अच्छी नौकरी मिल सकती है, आप की आय भी बढ़ सकती है, आप की नौकरी में भी बदलाव हो सकता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

ये भी पढ़ें- चलती कार के बोनट पर दुल्हन ने किया ऐसी हरकत, ट्रैफिक पुलिस ने थमाया 17 हजार का चालान

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें